Johnny Lever Birthday: बॉलीवुड के कॉमेडियनों की अगर लिस्ट बनाई जाए तो जॉनी लीवर का नाम लिए बिना अधूरी होगी। कॉमेडी से दर्शकों को ‘पॉजिटिव एनर्जी’ देने वाले जॉनी लीवर को हर कोई पसंद करता है। आज कॉमेडी किंग अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। जॉनी का जन्म एक तेलुगु ईसाई परिवार में हुआ था। बॉलीवुड में आने से पहले वह हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड में बतौर लेबर कार्यरत थे। आज एक्टर को किसी पहचान की जरुरत नहीं है लेकिन यहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था। एक्टर ने छोटे-मोटे काम कर इस मुकाम तक पहुंचे हैं। कभी सड़कों पर पेन बेचकर गुजरा करने वाले जॉनी लीवर आज करोड़ों के मालिक हैं।

जॉनी लीवर को सुनील दत्त ने बॉलीवुड में दिया था ब्रेक

शुरुआत में जॉनी अपने साथियों को हंसाने के लिए कंपनी में कुछ सीनियर्स की नकल किया करते थे जब तक कि सब हंसते-हंसते लोट पोट न हो जाए। अन्य अभिनेताओं की तरह जॉनी को भी अपने करियर की शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा। सुनील दत्त ने कॉमेडी के इस रत्न को खोजा। अभिनेता सुनील दत्त एक स्टेज शो के दौरान जॉनी की मिमिक्री स्किल्स से प्रभावित हुए। सुनील दत्त ने ही जॉनी लीवर को बॉलीवुड में ब्रेक दिया।

ये भी पढ़ें: ग्लैमरस एक्ट्रेस स्नेहा पॉल ने किया बोल्ड कमबैक, बिंदास अदाओं से लूटा दिल

सड़कों पर कुछ इस तरह कमाते थे जॉनी लीवर

जॉनी लीवर ने केवल सातवीं कक्षा तक पढ़ाई की। घर की स्थिति के कारण, उन्हें अपनी शिक्षा आंशिक रूप से छोड़कर काम करना पड़ा। बचपन से ही उन्होंने छोटे-छोटे काम करके परिवार को आर्थिक सहयोग दिया। शिक्षा की कमी के कारण उन्हें सड़कों पर सेलेब्स की मिमिक्री, गानों पर डांस और सड़कों पर पेन बेचकर पैसे कमाने के लिए मजबूर किया।

ये भी पढ़ें: फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौंकाया और अपने दम पर इंडस्ट्री में पाया काम, जानिए सारा की लाइफ चेंजिंग जर्नी

300 से अधिक फिल्मों में नजर आ चुके जॉनी लीवर की नेट वर्थ

जॉनी लीवर को पहली बार 1982 में फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में नौकरी मिली। हालांकि इस फिल्म में वो लाइमलाइट में नहीं आए। 1993 में शाहरुख की फिल्म ‘बाजीगर’ ने बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी। इस फिल्म में जॉनी लीवर के काम ने लोगों के दिलों में छाप छोड़ी। कॉमेडियन एक्टर कुमवाड़ा, करण अर्जुन, कोयला, यस बॉस, आंटी नंबर 1, दुल्हे राजा, हैलो ब्रदर, मेला, कहो ना प्यार है, राजा हिंदुस्तानी जैसी तीन सौ से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक एक्टर की टोटल नेटवर्थ 30 मिलियन डॉलर है वहीं इंडियन करेंसी में वे 227 करोड़ रुपये के मालिक हैं। वहीं जॉनी सालाना 12 करोड़ तक कमाते हैं।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

दर्शकों को रुलाना आसान है लेकिन उन्हें हंसाना मुश्किल है लेकिन जॉनी लीवर में इस मुश्किल काम को चुटकी में करने का हुनर ​​है। बॉलीवुड में असली कॉमेडियन के नाम से मशहूर जॉनी लीवर को हमारी तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version