IND vs ZIM: 18 अगस्त को भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मैच होने वाला है। इस टीम में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया हैं। भारत ने सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी हैं। अगर भारत का जिंबाब्वे में रिकॉर्ड देखा जाए तो भारत का काफी शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम इंडिया ने यहां अब तक 19 मैच जीते हैं। जबकि चार मुकाबलों में टीम इंडिया ने हार का सामना किया हैं। इस बार भी भारत का पलड़ा भारी नजर आया है। अब देखना यह होगा कि 18 अगस्त को पहले मैच में क्या नया रिकॉर्ड बनता है।

23 वनडे मैच खेले

भारत में जिंबाब्वे में अब तक 23 वनडे मैच खेले हैं इस दौरान टीम इंडिया ने 19 मुकाबलों में जीत प्राप्त की है। इसके अलावा टीम इंडिया ने 4 मैचों में हार का सामना किया। अब लंबे समय के बाद इंडिया टीम जिंबाब्वे पहुंची है। 2016 के बाद अब भारत 2022 में वनडे सीरीज मैच खेलने वाली है। बता दें कि भारत ने पहला वनडे 9 और दूसरा वनडे 8 विकेट से जीता था। इसके बाद तीसरे मुकाबले में 10 विकेट से जीत पक्की की थी।

Also Read: Women IPL: महिला आईपीएल के लिए मिली विंडो, मार्च 2023 में होगा विमेंस मैच

1992 में हुआ पहला मुकाबला

भारत में पहली बार 1992 में जिंबाब्वे में वनडे मैच खेला था। अक्टूबर में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 30 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 1997 में 2 वनडे मैच खेला गया जिसमें भारत एक मैच हार गई। साथ ही दूसरा मुकाबला रद्द हो गया। इस बार 3 वनडे सीरीज में पहला मुकाबला 18 अगस्त को होने वाला है। दूसरा मैच 20 अगस्त को होगा। उसके बाद तीसरा मैच 22 अगस्त को होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version