उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में कुछ ही समय बचा है। हर राजनीतिक पार्टी लोगों को लुभाने के लिए चुनावी रणनीति तैयार कर रही है। उत्तर प्रदेश में पहले से ही योगी सरकार अपनी उपलब्धियां गिना रही हैं लेकिन अब चुनावी रण में बड़े चेहरे उतरने के लिए तैयार हैं। अब यूपी के रण को जीतने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और देश के प्रधानमंत्री चुनाव मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। अमित शाह तो पहले से ही यूपी की राजनीति में सक्रिय तौर पर काम कर रहे हैं लेकिन अब पीएम मोदी खुद आकर चुनावी रथ संभालेंगे। 


पूर्वांचल को लुभाने की तैयारी


पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में कई जनसभाएं करने के लिए तैयार हैं। वो जनता को लुभाने के लिए कई सौगात देने के लिए भी तैयार हैं। पीएम अवध, पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिम में माहौल बनाने के लिए इसी महीने सिलसिलेवार दौरे करेंगे। आज पीएम मोदी वाराणसी का दौरा करेंगे। जहां वो  प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी, 98 संगठनात्मक जिलों के अध्यक्ष व जिला प्रभारियों, छह क्षेत्रों के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक करेंगे। अगले दिन यानी शनिवार को पीएम अमित शाह के साथ वाराणसी के अलावा आजमगढ़ और बस्ती के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को उत्तर प्रदेश में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। एक्सप्रेस वे पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा। 42,000 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, एक्सप्रेस वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होता है जो लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर गुजरेगी।

यह भी पढ़े: बैंकों के साथ ग्राहकों का विवाद निपटारा होगा आसान, पीएम मोदी एकीकृत लोकपाल योजना की करेंगे शुरुआत

 25 नवंबर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे


इसके अलावा 19 नवंबर को रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर प्रधानमंत्री के झांसी में होने की संभावना है। इस यात्रा के दौरान, वह झांसी किले का दौरा करेंगे और हर घर नल का जल योजना और उत्तर प्रदेश रक्षा गलियारे के झांसी नोड जैसी कई योजनाओं की घोषणा करेंगे। झांसी से प्रधानमंत्री सीधे लखनऊ जा सकते हैं। वहां वह 20 नवंबर को पार्टी सम्मेलन का हिस्सा हो सकते हैं जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री 25 नवंबर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखने के लिए ग्रेटर नोएडा की यात्रा करेंगे। कुल मिलाकर वो इस महीने उत्तर प्रदेश की जनता को भरपूर सौगात देने वाले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.
Exit mobile version