Weather News: भारत में गिरते तापमान के साथ ठंड बढ़ती ही जा रही है वहीं दक्षिण भारत के राज्य में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। बता दें की बंगाल की दक्षिण पश्चिमी खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान मैंडसु बना हुआ है जिसके कारण तमिलनाडु के 13 राज्यों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया था।

अगले 24 घंटो में चक्रवाती तूफान में लेगा विकराल रुप

इस चक्रवाती तूफान के कारण आंध्र प्रदेश के दक्षिण तक आंतरिक तमिलनाडु और अंडमान निकोबार दीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। चलते तमिलनाडु के कई जिलों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में यह तूफान विकराल रूप ले सकता है भारी बारिश और चक्रवात के कारण चेचेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और कांचीपुरम के स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार इस बारिश का असर अगले कुछ दिनों तक देखा जाएगा।

Also Read: Rahul Gandhi ने राजस्थान में छात्राओं को करवाई हेलीकॉप्टर राइड, दस दिन पहले किया था वादा

इन राज्यों में बर्फ़बारी की संभावना

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो दिल्ली में कोहरा देखने को मिल सकता है । प्रदूषण में सुधार के कारण हवा की वजह विजिबिलिटी में थोड़ा सुधार हुआ है। उत्तर प्रदेश में भी दिन-प्रतिदिन तापमान में गिरावट देखी जा रही है परंतु प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक आसमान साफ रहेगा। इसके साथ मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि लद्दाख जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है।

Also Read: Paush Month 2022: शुरू हो रहा है पौष माह, जानें इस महीने का धार्मिक महत्व और व्रत-त्योहार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version