Weather News: पिछले सप्ताह 3 दिनों तक लगातार हुई बारिश से तापमान में गिरावट हो गई है लेकिन अब दिल्ली एनसीआर में खिली धूप निकली है। बेमौसम बरसात का सिलसिला अब थम चुका है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। पटना में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

फसलों का नुकसान

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अब दिल्ली में मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं पिछले हफ्ते यूपी में कई जिलों में भारी बारिश के चलते फसलों को नुकसान हुआ है। खेतों में खड़ी धान की फसलों के साथ-साथ गन्ने की फसल भी बर्बाद हुई है। इस वजह से किसान काफी हताश नजर आए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अब देश के कुछ राज्यों में हल्की बारिश देखी जाएगी। उड़ीसा छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बताए गए हैं। वहीं झारखंड और गंगिया बंगाल में हल्की बारिश की संभावना है।

Also Read: Punjab News: रंगे हाथों रिश्वत देते गिरफ्तार हुए पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, कैप्टन सरकार में रहे थे मंत्री

इन राज्यों में बारिश

स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण, गोवा, अंडमान निकोबार दीप समूह, तेलंगाना, कर्नाटक, असम, उत्तराखंड, मेघालय, त्रिपुरा में भारी बारिश के आसार हैं। देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वही गाजियाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने की संभावना है। भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Also Read: New York: लोगों की अटेंशन पाने के लिए मंत्री ने लीक की खुद की प्राइवेट वीडियो, जमकर हुए ट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version