Beauty Tips: गर्मी के दिनों में टैनिंग की बहुत गंदी समस्या उत्पन्न होने लग जाती है। बाहर कड़ी धूप में निकलना और धूल मिट्टी और गंदगी के कारण शरीर का बहुत बुरा हाल हो जाता है। चमकता हुआ चेहरा भी काला पड़ जाता है। कई बार डेड स्किन और टैनिंग के कारण पैरों में कालापन आ जाता है। स्किन खराब होने लग जाती है। इस स्थिति में कुछ घरेलू टिप्स अपनाकर अपने स्किन को चमकदार बनाया जा सकता है। ऐसी स्थिति में कई बार महिलाएं पार्लर जाती हैं और अपने पैरों पर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इससे पैरों का स्किन रूखा हो जाता है। इसलिए कुछ ऐसे नुस्खे आजमा लेने चाहिए। जिससे बिना पैसों को बर्बाद किए बिना आपके पैरों के स्किन में जान वापस आ जाए। तो आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ घरेलू टिप्स के बारे में बताएंगे।

चावल के आटे से हटाएं पैरों की टैनिंग

चावल के आते से आसानी से आपके पैरों की टैनिंग दूर हो जायेगी। इसके लिए आप छोटे से टुकड़े को मिक्सी में पीस लें। इसके बाद साबुन एक प्लेट में निकाल कर रख लें। अब थोड़ा का चावल का आटा लें। इसमें थोड़ा सा साबुन का पाउडर मिला लें। अब एक बकेट में गुनगुना पानी ले लें। इसमें थोड़ा का चावल का मिश्रण मिला लें। अब इस पानी में पंद्रह मिनट के लिए अपने पैरों को डाल कर रखें। इससे आपके पैर चमकने लगेंगे।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत 

इस तरह से करें पैरों की क्लीनिंग

ये सभी प्रोसेस करने के बाद आप अपने पैरों को टब से निकालें। अब अपने पैरों को गुनगुने पानी और ब्रश की मदद से साफ करें। इसके बाद थोड़ा सा साबुन का पाउडर लें और टैनिंग वाले हिस्से में थोड़ी देर मसाज करें। इसके बाद साफ पानी से अपने पैरों की सफाई कर लें।

Also Read: Beauty Tips: पिगमेंटेशन दूर करने के लिए अब महंगे क्रीम को नहीं बल्कि इन घरेलू नुस्खे को अपनाएं, बहुत जल्द मिलेगी बेदाग त्वचा

स्किन के रंग को करें साफ

स्किन के रंग की साफ करने के लिए चावल का आटा रामबाण है। इससे स्किन पर मौजूद डेड स्किन आसानी से हट जाता है। कुछ दिनों इसका इस्तेमाल करने से आपको खुद परिणाम दिखने लग जायेगा। बता दें, चावल के आटा से स्किन का रंग साफ होता है और झुर्रियां भी जल्दी नहीं आती है। इसके मदद से आप फेस स्क्रब भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version