WhatsApp Tips: दिन-प्रतिदिन व्हाट्सएप यूज करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके यूजर्स की संख्या विश्व में है और कंपनी अपने यूजर्स को समय दर समय अपडेट देते रहती है। इसी कड़ी में हम WhatsApp के एक ऐसे फीचर की जानकारी देंगे जिससे आप व्हाट्सएप पर भेजकर डीलिट किये गए मैसेज को पढ़ सकते है। दरअसल, उस मैसेज को पढ़ने की इच्छा ज्यादा होती है जिसे डिलीट कर दिया गया हो। ऐसे मैसेज को पढ़ने के लिए हर संभव प्रयास करते है, तो आइए जानें व्हाट्सअप के डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ा जा सकता है।

फीचर की जानकारी

आजकल लगभग सभी स्मार्टफोन में धांसू फीचर्स होते है जिसका बहुत कम ही यूजर्स उपयोग करते है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन में नोटिफिकेशन हिस्ट्री का एक फीचर होता है जिसकी मदद से आप हैंडसेट में आने वाली सभी नोटिफिकेशन को रिकॉर्ड कर सकते है। इस नोटिफिकेशन ऑप्शन का लाभ पाकर आप छूट गए मैसेज को देख सकते है। डिलिट किये गए मैसेज के साथ ही अन्य एप की नोटिफिकेशन को भी देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

ये है डिलीट मैसेज देखने का तरीका

अगर आप डिलीट मैसेज को देखना चाहते है तो आपको अपने हैंडसेट के नोटिफिकेशन हिस्ट्री को इनेबल करना होगा।  हैंडसेट के नोटिफिकेशन हिस्ट्री को एनेबल लिए सबसे पहले आप फोन की सेटिंग को ओपन करें। इसे ओपन करते ही Notifications & Status Bar ऑप्शन दिखेगा । इसे आपको टैप करना होगा। इसके बाद आपको More Settings के ऑप्शन मिल जाता है, जिसे क्लिक कर आप कर आप छूट गए मैसेज को देख सकते है। 

ये भी पढ़ें: Teacher’s Day 2022: कब और क्यों मनाया जाता है टीचर्स डे, जानिए इतिहास और इससे जुड़ी रोचक बातें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version