Best Bridal lehenga: सर्दियों के मौसम को शादियों का मौसम भी कहा जाता है क्योंकि इस समय शादी सीजन का आगाज हो जाता है। शादियों में दुल्हन अपने लुक को और भी खूबसूरत बनाने के लिए लहंगे से लेकर छोटी छोटी चीजों का ख्याल रखती है। शादी के खास मौके पर बेस्ट ब्राइडल लुक जारी करने के लिए ज्यादातर दुल्हन महंगे लहंगे खरीदती हैं और ऐसे में लहंगे खरीदना दुल्हन के लिए एक बड़ा चैलेंज बन जाता है। अगर आप सर्दियों के हिसाब से लहंगे का चयन करती है तो कुछ ऐसी टिप्स बताई गई है जिसके जरिए आप ठंड से भी बच सकती हैं।

शादी में पहनें वेलवेट लहंगा

सर्दियों में नेट, ब्रोकेड या दूसरे फैब्रिक की अपेक्षा आप वेलवेट के लहंगे पहन सकती है क्योंकि ये गर्म होते हैं। यदि आप शादी के लिए वेलवेट लहंगा चुनती है तो इसमें आपको ठंड नहीं लगेगी। साथ ही आपका ब्राइडल लुक भी अच्छा नजर आएगा। जिसमें आप एक रॉयल लुक दे सकती है।

लहंगे के नीचे वूलन लेगिंग पहनें

ठंड के मौसम में यदि आप शादी कर रही है तो सर्दी से बचने के लिए आप अपने लहंगे के नीचे वूलन लेगिंग पहन सकती हैं। ऐसे में आप ठंड से भी बच जाएंगी और लहंगा फ्लोर टच होने के कारण लेगिंग दिखाई नहीं देगी। यदि आप अपने मैचिंग के लहंगे के हिसाब से लॉगिन पहनती है तो ये एक बेहतर ऑप्शन है। वैसे आप न्यूड व्हाइट, ब्लैक या रेड कलर की लेगिंग ट्राई कर सकती है।

शादी में पशमीना शॉल कैरी करें

पश्मीना शॉल ऐसे होते हैं जिसमें रॉयल लुक के साथ-साथ ठंड भी नहीं लगती। यदि आप शादी के लहंगे के साथ पशमीना शॉल कैरी करती है तो इसको साइड से कैरी किया जा सकता है। शॉल के ऊपर से लहंगे के दुपट्टे को भी पिनअप कर सकते हैं। इससे आपको शादी में बिल्कुल भी ठंड नहीं लगेगी और आप खूबसूरत भी नजर आएंगी।

Also Read- BRIDAL MAKEUP TIPS: खूबसूरत दुल्हन बनने का है सपना तो मेकअप पैकेज चुनते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

फुल स्लीव्स ड्रेस का चयन करें

यदि आप शादी के लहंगे के साथ फुल स्लीव्स का ब्लाउज कैरी करती है तो इससे आपकी बॉडी पूरी कवर हो जाएगी और आजकल फुल स्लीव्स का फैशन भी है। फुल स्लीव्स के ब्लाउज में आपका खूबसूरत लुक निखर कर सामने आएगा। शादी के हिसाब से दुल्हन के लिए फुल स्लीव्स अनारकली या फ्लोर लेंथ गाउन खरीदना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Also Read- WINTER FASHION TIPS: सर्दी में स्टाइलिश दिखने के लिए ऐसे पहनें क्रॉप टॉप, आज ही फॉलो करें ये टिप्स

शादी में पहन सकते हैं जैकेट वाली ड्रेस

शादी के सीजन में मार्केट में कई तरह के लहंगे होते हैं लेकिन आपको जैकेट वाले लहंगे सेट आसानी से मिल जाएंगे। शादी के लिए अगर आप जैकेट वाला लहंगा पहनती है तो आप काफी डिफरेंट लुक दे सकती हैं। जैकेट वाला लहंगा आजकल ट्रेंड में है और ये एक स्टाइलिश लुक देता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version