Best Vlogging Camera 2022: टेकटाइम्स 2022 के लिए सबसे व्लॉगिंग कैमरों का एक राउंडअप ला रहा है। यूट्यूब पर अपने प्रभावी इंटरफेस के साथ डिजिटल मीडिया में उल्लेखनीय प्रवेश किया हैं। कई लोगों ने यूट्यूब की संरचना को अपनाया और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए विभिन्न विचारों को बनाया हैं। यूट्यूब पर अपनी यात्रा शुरू करने के लिए किसी भी व्यक्ति के लिए कैमरा सबसे आवश्यक चीजों में से एक हैं। अच्छे कैमरे से लिया गया एक अच्छा शॉर्ट दुनिया के सभी व्लॉग को प्रभावित करता हैं इसलिए एक शानदार कैमरे की आवश्यकता होती है। कई कैमरों की लिस्ट दी गई है जिसमें आप अच्छे कैमरे चुन सकते हैं।

गोप्रो हीरो 10

यदि आप एक व्लॉगर है जिसके पास यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए एक शानदार चीज है तो आप गोप्रो हीरो 10 ब्लैक कैमरा यूज कर सकते हैं जो बेहद मजबूत और ठोस है। यह जमीन से गिर सकता हैं, झीलों में भी जा सकता हैं या कार में सवारी कर सकता हैं। जहां गोप्रो बहुमुखी प्रतिभा की समस्याओं का मुकाबला करता है वहीं वह अपनी आंतरिक विशेषताओं में एक उच्च अंत रखता है।

सोनी जेडवी-ई 10

यूट्यूब के लिए यह वीडियो कैमरा बाजार में उपलब्ध कई कैमरों की तुलना में बेहतर ऑटोफोकस प्रदान करता हैं। इसका कॉम्पैक्ट आकार इसे अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए एकदम सही विकल्प बनाता है। कैमरा उन उपयोगकर्ताओं को असाधारण सेवाएं प्रदान करता है जो अपने वीडियो में आकस्मिक उपयोग करते हैं।

Also Read: Health Tips: फ्रोजन मटर के इस्तेमाल से होता है डायबिटीज का खतरा, बंद हो सकती हैं दिल की धमनियां

कैनन ईओएस 90 डी

यदि आप मजबूत कैमरो की विकल्प में है तो आप डीएसएलआर कैमरा चुन सकते हैं। कैमरा असाधारण रिवॉल्यूशन प्रदान करता हैं। साथ ही गुणवत्ता में 4K तक और मल्टीप्लेयर सामग्री के लिए 32.5MP स्टील प्रदान करता हैं। इसमें वीडियो के लिए भारी संरचना है।

पैनासोनिक G100

यदि आप वीडियो बनाने में पेशेवर नहीं है तो पैनासोनिक G100 आपके लिए एक आदर्श विकल्प हो सकता है। यूट्यूब ब्लॉगिंग के लिए सबसे अच्छे कैमरे में से एक हैं जो शरीर और विशेषताओं के साथ मिलकर इसे मजबूत दावेदारों में से एक बनाता है।

Also Read: Corona Impact: कोरोना संक्रमित लोग हो रहे हैं मानसिक रोग के शिकार,स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version