Delhi Famous Chole Bhature: छोले भटूरे किसको नहीं पसंद होगा। सुबह के नाश्ते में अगर छोले भटूरे मिल जाए तो दिन बन जाए। वहीं छोले भटूरे के लिए दीलीवालों का अलग ही प्यार देखने को मिलता है। क्यूं कि दिल्ली में कुछ ऐसी जगह हैं जहां का छोले भटूरे काफी लजीज होता है।लस्सी और आचार के साथ एक प्लेट छोले भटूरे खा कर मजा ही आ जाता है। अगर आप भी दिल्ली घूमने का मन बना रहे हैं तो आप यहां के मशहूर छोले भटूरे खाना बिल्कुल भी ना भूलें।

दिल्ली में कुछ ऐसी चुनिंदा जगह है जो खास छोले भटूरे के लिए ही जानी जाती है। इस आर्टिकल में आपको हम दिल्ली की ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो छोले भटूरे के लिए दुनिया भर में फेमस है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

ये है दिल्ली में छोले भटूरे खाने की 5 बेहतरीन जगह

बबा नागपाल कॉर्नर: कभी भी आप यहां जाते हैं तो दूर से ही आपको भीड़ दिखाई देगी। ये भीड़ इस वजह से रहती है क्यों की यहां का भोजन ही ऐसा है। एक बार जो खा ले वो भूलते नहीं भूल सकता यहां का स्वाद। बाबा नागपाल शहर के कुछ बेहतरीन छोले भटूरे के भोजनालय में से एक है और अमरपाली के इस भोजनालय में सबसे ज्यादा भीड़ होती है
इसका पता है : 7 / 25 ओल्ड डबल स्टोरी गुप्ता मार्केट लाजपत नगर 4

सीता राम दीवान चंद : सीता राम दीवान चंद स्वादिष्ट छोले भटूरे परोसने के लिए जाने जाते हैं फेमस रेस्टोरेंट जो 1950 से छोले भटूरे लोगों को परोस रहा है। छोले भटूरे की एक पूरी प्लेट में दो भटूरे और एक कटोरी छोले होते हैं। भोजन के साथ आलू की सब्जी होती है, जो कटे हुए आलू और मसालों को मिलाकर पकाई जाती है। उनके भटूरे को मिस नहीं करना चाहेंगे

इसका पता है: 2246 इंपिरियल सिनेमा के पास, पहाड़गंज, न्यू दिल्ली

आनंद जी के छोले भटूरे: हरी चटनी आम का अचार और प्याज के साथ आनंद जी चोले भटूरे किए जगह निश्चित रूप से लाजपत नगर में सबसे अच्छे छोले भटूरे भोजनालय में से एक है यहां का छोला भटूरा हर कोई बहुत ही और सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

इसका पता है: आनंद जी 3 कृष्णा मार्केट, लाजपत नगर, न्यू दिल्ली

रोशन दी कुल्फी: अगर आप बढ़िया और किफायती नॉर्थ इंडियन खाने का स्वाद लेना चाहते हैं तो यह खाने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है दिल्ली के सबसे फेमस छोले भटूरे डेस्टिनेशन में से यह भी एक जगह शामिल है जगह के छोले को आप अगर एक बार खा लेंगे तो उसका जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।

इसका पता है : 28 ब्लॉक 34p अजमल खान रोड, करोल बाग, नई दिल्ली

ये भी पढ़ें Health Tips: क्या आप भी हो चुके हैं कमजोर याददाश्त से परेशान? करें ये काम

नंद दी हट्टी: सदर बाजार की चहल-पहल भरी गलियों में बसा यह लोगों के लिए किसी नायाब तोहफे से कम नहीं है यहां के छोले भटूरे बेहद स्वादिष्ट होते हैं यह शुद्ध देसी घी में बनाए जाते हैं।ये जगह आपकी सभी खाने की डिमांड को पूरी कर देगी। यहां के अचार को तो बिल्कुल भी खाना ना भूले।

इसका पता : 829 सदर बाजार,पानी मंडी, पुरानी दिल्ली,

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version