Best Selling Cars August 2022: इन दिनों गाड़ियों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। लोगों में नई से नई कार रखने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कंपनी अपनी कार की जानकारी देती रहती हैं कि किस कार को कितना पसंद किया जा रहा है। इसी बीक देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मारुति ने इस साल की अपनी बेस्ट सेलिंग कार के आंकड़े की जानकारी दी है। कंपनी के आंकड़े के अनुसार, अगस्त महीने में मारुति बलेनो की बिक्री सबसे ज्यादा हुई तो वहीं मारुती वैगनार को दूसरे नंबर पर पसंद किया गया है और इस कड़ी में जापानी कंपनी के मारुती ब्रेजा को देश की तीसरी बेस्ट सेलिंग कार में अपना परचम फैला रहा है। आपको बता दें कि कार निर्माता कंपनियों द्वारा जारी अगस्त कार सेल्स रिपोर्ट के अनुसार इन 30 दिनों में बिक्री हुई साथ ही इनकी जुलाई 2022 के मुकाबले क्या बदलाव हुए।

Maruti Baleno

कंपनी ने जानकारी दी है कि मारुति बलेनो कार को अगस्त महीने में मारुति वैगनआर को पछाड़ दिया। मारुति बलेनो ने अपने इस कार को पछाड़ एक नंबर पर बिक्री के मामले में आ चुकी है, साथ ही कंपनी ने इस कार को अगस्त महीने में 18,418 यूनिट बेची है जबकि अगस्त 2021 में 15,646 यूनिट लोगों ने खरीदा था यानी कंपनी ने 17 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी की है।

Maruti WagonR

मारुति वैगनआर को दो नंबर पर पसंद किया है। इस कार को कंपनी ने अगस्त में 18,398 यूनिट बेची है जबकि पिछले साल यानी अगस्त 2021 में 9,628 यूनिट ही बेच पाई थी। कंपनी ने कंपनी ने अगस्त महीने में इस कार की 18,398 यूनिट बेच पाई है। आपको बता दें कि मारुति वैगनआर की बिक्री में कंपनी ने एक साल में 91 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

Maruti Brezza

इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर मारुति  ब्रेजा का नाम आता है जिसमें धांसू फीचर्स के साथ पेश की है। यूजर्स ने कंपनी के इस कार को पसंद लिस्ट में 15,193 यूनिट बेची है जबकि अगस्त 2021 में 12,906 यूनिट ही बिकी थी। आपको बता दें कि यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

Also Read: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते के साथ अब कर्मचारियों को मिल सकता है एरियर, होगी 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version