महिलाओं की खूबसूरती उनके बालों से जानी जाती है। अगर महिलाओं के बाल दिखने में खूबसूरत होते हैं तो इससे महिला का लुक ज्यादा अच्छा लगता है। बालों की वजह से महिलाओं का स्टाइल ज्यादा जचता है महिलाएं अपने बालों को सुरक्षित रखने के लिए न जाने क्या-क्या उपाय करती हैं कभी पार्लर जाती है तो कभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Hair Beauty Product) इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट के कुछ साइड इफेक्ट भी होते हैं जिनका हमें कभी पता नहीं चल पाता है और यह धीरे-धीरे हम पर हमारे बालों पर गलत असर डालते हैं। ज्यादा केमिकल इस्तेमाल करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और गिरकर टूटने लगते हैं। 

कई महिलाएं अपने बालों को स्पा कराती हैं तरह तरह के ट्रीटमेंट्स लेती है लेकिन अगर इसके बजाय महिलाएं घर पर ही अपने बालों के लिए पैक बना ले तो वह बालों के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा क्योंकि मार्केट के प्रोडक्ट्स फायदे पैदा करने की बजाय नुकसान ज्यादा करते हैं। हेयर केराटिन क्रीम घर पर ही बना सकते हैं और इसके इस्तेमाल से अपने बालों को नया लुक दे सकते हैं इससे आपके बाल मजबूत होंगे और शाइन भी करेंगे। 

हेयर केराटिन क्रीम बनाने के लिए दो केले दो से तीन चम्मच नारियल का दूध नारियल का दूध बासी चावल एक चम्मच जैतून का तेल और एक अंडा ले ले। इस बनाने के लिए एक बड़े कटोरे में बासी चावल और केले को पीसकर मिक्स कर ले इसके बाद इसमें नारियल का दूध मिला दे। अंडे के सफेद भाग को छीलकर इसमें मिक्स कर दें। अब इसमें जैतून का तेल मिला दे और थोड़ी देर के लिए साइड में रख दें। 

इस पैक को इस्तेमाल करने से पहले अपने बालों को अच्छी तरह से धो लें और अपने बालों में ये क्रीम लगा ले। इसके बाद बालों को कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। जिन लोगों के बाल रूखे हैं उन्हें क्रीम जरूर इस्तेमाल करना चाहिए इससे उनके बाल इसमें हो जाएंगे और शाइन भी करेंगे। जिनके बाल घूंगराले होते हैं उनके लिए यह क्रीम और भी ज्यादा फायदेमंद है। इस क्रीम के इस्तेमाल से बाल मुलायम होते हैं। इस क्रीम के इस्तेमाल से आपके बाल टूटने से बचेंगे और आप अपने बाल की कोई भी हेयर स्टाइल बना सकते हैं इससे आपके बालों को एक नया लुक मिलेगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version