Relationship Tips: आज कल लोग बहुत सारे चीजों से एडिक्टेड हैं। कोई गेम से एडिक्टेड है, किसी को गैजेट से एडिक्शन है। कोई शराब और स्मोकिंग के लत में परेशान है। आपको पता है, कुछ लोग लव एडिक्शन के चक्कर में फसे हुए हैं। जी हां, कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें प्यार का लत है। इन लोगों को अपने जीवन में इनका प्यार चाहिए ही होता है। वरना ये लोग नहीं जी सकते हैं। रिसर्च से पता चला है कि ड्रग्स जैसा ही प्यार का एडिक्शन होता है जो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं क्या है प्यार का एडिक्शन कहीं आप भी तो नहीं हैं इसके शिकार।

यह भी पढ़ें: रांची में बोले चीफ जस्टिस एनवी रमण- ‘मीडिया चला रहा कंगारू कोर्ट, लोकतंत्र को धकेल रहा पीछे’

क्या प्यार एडिक्शन है

प्यार की लत बहुत बुरी लत होती है। वास्तव में कुछ लोग लव डिक्शन से बुरी तरह ग्रसित होते हैं। इनलोगों का सुकून प्यार में ही छिपा होता है। इन्हे ऐसा लगता है अगर कभी इनका रिश्ता टूट जाए तो ये लोग जीवित नहीं रह पाएंगे। इसके साथ अगर आपका पहला रिश्ता टूटता है और आप देरी किए बिना दूसरे रिश्ते की तलाश कर लेते हैं तो आप भी लव एडिक्टेड हैं। तो आइए जानते हैं लव एडिक्शन का लक्षण

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: ग्रीन टी के इन ब्यूटी टिप्स को जरूर आजमाएं, मिलेगा बेहतरीन परिणाम, जानिए वजह

  • क्या आपको ऐसा लगता है आप किसी के प्यार के साथ ही खुश रह सकते हैं?
  • आपने फिल्में तो बहुत देखी होगी। तो आप भी फिल्मों के प्यार भरे सीन को अपनी असल जिंदगी में उतारना चाहते हैं?
  • आप ऐसा कभी सोचते हैं जिससे आप प्यार करते हैं आपको उससे भी प्यार चाहिए?
  • खराब रिश्ते को क्या आपने बचाने की कोशिश की है। जबकि आपको पता है ये रिश्ता आपके लिए बहुत खराब है। इसके बाद भी आप उससे नहीं निकलना चाहते?
  • आपको हमेशा अकेले रहने से डर लगता है। आपको हमेशा रिश्ता में ही रहना चाहते हैं?
  • क्या आप भी अपने एक्स के बारे में सोचते हैं। इसके साथ अपने फिलहाल रिश्ते को लेकर भी अफसोस करते हैं?
  • आप भी ऐसा सोचते हैं की आपका पार्टनर आपको स्पेशल फील कराए?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version