Skin Care Tips: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां और एजिंग के साइंस आने लगते हैं। इसके अलावा इन सभी चीजों के लिए भागदौड़ भरी जिंदगी , खराब खानपान, बिगड़ती जीवनशैली भी उतनी ही जिम्मेदार है। इन चीजों की वजह से भी चेहरे पर खासा असर पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि किन फूड से आपको दूरी बना कर रखना चाहिए।

प्रोसेस्ड फूड: प्रोसेस्ड फूड का सेवन करने से बचना चाहिए। इसमें कॉलेज इन की कमी हो सकती है। यह फूड्स से त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इसे चेहरे पर झुरिया और फाइन लाइंस नज़र आने लगती है, इसलिए एंड फूड से दूरी बनाकर रखें।

Also Read: Bigg Boss 16: अर्चना ने Bigg Boss की कप्तान को दिखाए दिन में ही तारे, माथे पर लगाया ‘बेकार’ का लेबल

शुगर: वाइट शुगर का सेवन हमारी त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाता है इससे खून में ग्लूकोज का स्तर बढ़ता है। यह कॉलेज इन को नुकसान पहुंचाती है। इससे त्वचा संबंधित समस्या जैसे ज्वेलरी और फाइन लाइंस की समस्या का सामना करना पड़ता है।

फ्राइड फूड: ज्यादा फ्राइड फूड का सेवन ना केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा को भी काफी नुकसान पहुंचाता है। इस कारण मुंहासे और झुर्रियां की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इनका सेवन करने से लिवर शरीर से टॉक्सिन बाहर नहीं निकल पाते हैं।

कैफीन: बहुत से लोग चाय और कॉफी के शौकीन होते हैं इनका अधिक सेवन करने से त्वचा उम्र से पहले झुर्रियां नजर आने लगती है। इन फूड का सेवन करने से झुर्रियां और फाइन लाइंस की समस्या का सामना करना पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version