Tourist Places: गर्मी से यहां सब परेशान है। ऐसे में आप ऐसे जगहें घूमने के लिए जाएं जगह का प्राकृतिक नजारा आपका मन मोह ले। चारों ओर हरियाली, बड़े बड़े पहाड़, झरने, ये सुंदर नजारें ऐसी जगहों पर घूमनें की बात ही कुछ और है। तो आइए हम जानते हैं जुलाई की गर्मी से बचने के लिए कहां-कहां घूमने जाया जा सकता है।

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र: ये महाराष्ट्र का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप जुलाई के महिनें में मौसम का भरपुर आनंद उठा सकते हैं। ये हिल स्टेशन प्राकृतिक के गोद में समाया हुआ है। यहां आकर एडवेंचर करना बहुत लोगों का सपना होता है। यहां पर आप ट्रैकिंग का भी भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Dalhousie Trip: कम बजट में घूमना है हिल स्टेशन, तो जरूर जाएं डलहौजी

मुन्नार, केरल: बारिश में घूमने के लिए मुन्नार सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां आकर आप प्राकृतिक नजारें और चारों तरफ हरियाली का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां आकर आप चाय की खुशबू से मंत्रमुग्ध हो जायेंगे। मुन्नार में आप बोट हाउस का भी आनंद उठा सकते हैं।

कुर्ग, कर्नाटक: बारिश के मौसम में कुर्ग जाना बहुत मजेदार होता है। यहां के झरने की खूबसूरती में बारिश चार चांद लगा देता है। एडवेंचर करने के शौकीन लोग यहां जरूर आते हैं और एडवेंचर एक्टिविटीज करते हैं।

ये भी पढ़ें:  Low Budget Trip: बजट कम है और घूमना भी है जरूरी, तो चलिए चलते हैं भारत की इन 5 सस्ती जगहों पर

जैसलमेर, राजस्थान: बारिश के मौसम में जैसलमेर का मौसम बहुत सुहाना हो जाता है। यहां पर घूमने के लिए बहुत खूबसूरत जगहें हैं। यहां आप तनोट माता की मंदिर, पटवा की हवेली, सोनार किला, लोद्रवा जैन मंदिर घूमने का लुफ्त उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version