Sunil Gavaskar on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली की खराब फार्म अब इंटरनेशनल मुद्दा बन गई है। पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर फैन्स और टीम मैनेजमेंट तक हर कोई इस बारे में बात कर रहा है कि विराट कोहली आखिरकार फॉर्म में कब लौटेंगे?
साथ ही विराट कोहली को प्लेइंग-11 से बाहर करने की भी लगातार मांग उठ रही है। लेकिन इसी बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर विराट कोहली के पक्ष में उतर आए हैं।

गावस्कर ने कही बड़ी बात

भारत के भूतपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि जब रोहित शर्मा रन नहीं बनाते तब तो कोई बात नहीं करता, या कोई दूसरा बल्लेबाज़ रन नहीं बनाता है तब तो कोई नहीं बोलता। लेकिन विराट के मामले में ऐसा क्यों?आप सिर्फ फॉर्म की बात कर रहे हैं, अभी फिलहाल जिस तरह से टीम खेल रही है वहां आप कई बार फेल भी हो सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि अभी टी- 20 विश्व कप में समय है, लगभग दो महीने हैं। सिलेक्शन कमेटी भी आपके पास है और सिलेक्टर्स के द्वारा टीम अनाउंस करने से पहले सभी चीज़ों को परखा भी जाएगा। अभी से इसके बारे में ज्यादा बात करना ठीक नहीं है, थोड़ा समय देना चाहिए।

ये भी पढ़ें:-Mithali Raj On PM Modi: पीएम मोदी के शब्द सुनकर क्यों भावुक हुई थीं मिताली? वीडियो में खोला राज़

कपिल देव ने भी उठाए थे विराट कोहली पर सवाल

आपको बता दें कि हाल ही में विराट कोहली को लेकर कपिल देव का बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सिर्फ खिलाड़ी के नाम के हिसाब से ही उसे टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए बल्कि मौजूदा फॉर्म को भी ध्यान में रखना चाहिए। कपिल देव के बयान के बाद ही इस मामले पर तीखी बहस शुरू हुई थी।

3 साल से विराट कोहली के शतक का है सभी को इंतज़ार

विराट कोहली के बल्ले से पिछले तीन साल से शतक देखने को नहीं मिला है। विराट कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में लगाया था। लेकिन पिछले कुछ वक्त से विराट कोई बड़ी पारी भी नहीं खेल पा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ के दो मैचों में भी विराट कोहली ने सिर्फ 12 रन ही बनाए। यही कारण है कि विराट कोहली को प्लेइंग-11 से भी बाहर करने की मांग तेज़ हो रही है।

रोहित ने लिया विराट का पक्ष

इसी बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी विराट कोहली (Virat Kohli) का पक्ष लिया है और साफ किया है कि टीम मैनेजमेंट बाहर की बहस पर ध्यान नहीं देता। रोहित ने आगे कहा कि विराट कोहली भी टीम की प्लानिंग का अहम हिस्सा हैं। साथ ही रोहित ने ये भी साफ किया कि हमें विराट कोहली की क्वालिटी पर पूरा भरोसा है। प्लेयर की फॉर्म भले ही खराब हो सकती है लेकिन क्वालिटी नहीं, इसलिए विराट कोहली की काबिलियत पर किसी भी तरह का शक करना ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें:-NZ vs IRE: न्यूज़ीलैंड ने तोड़ा वनडे का ये विश्व रिकॉर्ड, आखिरी ओवर में बना दिए इतने रन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version