Winter Skin Care: सर्दियों के दिनों में अकसर त्वचा खुस्क और रूखी हो जाती है। ऐसे में त्वचा का खास ध्यान रखना होता है। जैसा कि आप जानते हैं कि जब त्वचा रफ एंड ड्राई हो जाती है तब चेहरा देखने में भी अच्छा नहीं लगता। ऐसे में लोग कई तरह की क्रीम और नुस्खे आजमाते हैं जिनसे थोड़ा बहुत असर भी पड़ता है। अगर आप ग्लोइंग फेस चाहती हैं तो बता दें कि ये खबर आपके काम आ सकती है।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

अगर स्किन ड्राई है तो आप नाइट केयर रूटीन फॉलो करें। इससे आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है। इतना ही नहीं नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने से चेहरे पर जबरदस्त निखार भी आ जाता है। अगर एक्सपर्ट्स की मानें तो उनका कहना है कि स्किन को रात में पैंपर करने की जरूरत होती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ नाइट स्किन केयर रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को निखार सकते हैं।

रात में फॉलो करें ये नाइट स्किन केयर रूटीन

चेहरे को करें क्लींज

रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। इससे दिनभर की चेहरे पर जमीं धूल मिट्टी स्किन से साफ हो जाती है। अगर चेहरे को सोने से पहले क्लीन न किया जाए तो स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं। इसके अलावा मेकअप के बाद चेहरे को जरूर धोना चाहिए। इससे स्किन पर जमे हुए केमिकल प्रोडक्ट्स पूरी तरह निकल जाते हैं और आपकी स्किन को भी कोई नुकसान नहीं होता।

दूध से चेहरा करें साफ

रात में सोने से पहले दूध से अपने चेहरे को साफ करें। बता दें कि दूध में इसमें लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो एक अच्छा क्लींजर है। इसका इस्तेमाल करने से गंदगी के साथ-साथ त्वचा कोमल होने लगेगी।

चेहरे की करें मसाज

अगर ड्राई स्किन से परेशान हैं तो इस समस्या से निजात पाने के लिए और स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप अपने चेहरे की अच्छे से मसाज करें। मसाज करने से त्वचा की डीप कंडीशनिंग होती है। मसाज करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। मसाज करने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

चेहरे को करें मॉइश्चराइज

ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए उसे मॉइश्चराइज करना भी बेहद जरूरी है। इसके लिए आप अल्ट्रा-हाइड्रेटिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि यह स्किन केयर रूटीन का सबसे अहम स्टेप है।

नारियल के तेल से भी कर सकती हैं मॉइश्चराज

आपको अपने चेहरे के साथ ही हाथ-पैरों का भी ध्यान रखने की जरूरत होती है। मॉइश्चराइज क्रीम महंगी आती हैं। ऐसे में अगर आप हर बार क्रीम नहीं खरीद सकती हैं तो आप क्रीम की जगह नारियल के तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इससे त्वचा सॉफ्ट रहती है।

Also Read- ACID ATTACK के डर से चेहरा छुपाकर निकलती थी KANGANA RANAUT, बहन रंगोली संग हुए हादसे को याद कर हुईं भावुक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version