कार्तिक मास की शुरूआत हो चुकी है। कार्तिक मास का पहला व्रत करवा चौथ का व्रत होता है। करवा चौथ 24 अक्टूबर रविवार के दिन पड़ेगा। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। करवा चौथ के दिन निर्जला व्रत रखती। ये त्योहार पति-पत्नी के बीच अटूट संबंध को दर्शाता है। महिलाएं इस दिन 16 श्रृंगार करती हैं।

सास के द्वारा तैयार सरगी खाने के बाद से ही महिलाओं का व्रत शुरू हो जाता है जो रात में चांद देखने के बाद तोड़ा जाता है। करवा चौथ के दिन पति भी अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं और उन्हें गिफ्ट्स देकर खास महसूस कराते हैं। अगर आपने अपने पार्टनर के लिए अभी तक कोई गिफ्ट्स नही सोच पाए हैं तो हम आपको एक से बढ़ के एक गिफ्ट्स के आइडिया देने जा रहे हैं।

आप अपने पार्टनर को लाल गुलाब का बुके दे सकते हैं। इससे आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कर सकते हैं। अपने प्यार को दिखा सकते हैं।

इसके अलावा आप ज्वैलरी भी अपनी पत्नी को गिफ्ट कर सकते हैं। ज्वैलरी महिलाओं को खासी पसंद भी आती हैं। इस करवा चौथ अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो गिफ्ट में उन्हें डायमंड का सुंदर पेंडेंट या फिर एक जोड़ी झुमके दे सकते हैं। यकीन मानिए आपकी पत्नी की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

मेकअप किट भी अपनी पत्नी को देना एक बेहतर ऑप्शन हैं।महिलाएं मेकअप की शौकीन होती हैं। ऐसे में अगर उनके फेवरेट ब्रांड का मेकअप किट गिफ्ट करते हैं तो वो बेहद खुश हो जाएंगी।

इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को अपने खास समय का अनमोल तोहफा दे सकते हैं। पत्नी के लिए कोई सरप्राइज डेट प्लान करें और उन्हें ले जाएं। रात को व्रत तोड़ने के बाद आप उन्हें उनके पंसदीदा रेस्टोरेंट या फिर कैंडल लाइट डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं।

करवा चौथ ले आप अपनी पत्नी को सुंदर सी साड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। साड़ी पहनना लगभग हर महिला को पसंद होता है। किसी खास मौके पर आपकी दी हुई साड़ी उन्हें और स्पेशल महसूस करवाएगी।

करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी के लिए एक खूबसूरत घड़ी भी ले सकते हैं आजकल तरह-तरह के बैंड भी मार्केट में है जो किसी भी ऑकेजन पर कैरी किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version