उत्तर प्रदेश की सियासत में अब नई पीढ़ी अपने पैर फ़ैला रही है, पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा, उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप के बेटे अविरल भी सियासत में उतर रहे है। इनके अलावा कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, बीजेपी नेता संग्राम सिंह वर्मा की बेटी रश्मि सिंह भी सियासत में कदम रखने को तैयार हैं।

स्व. बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया बनी राष्टीय उपाध्यक्ष

बाराबंकी की सियासत के पितामह कहें जाने वाले बेनी प्रसाद वर्मा की पोती ने राजनीति में अपने कदम रख दिए है। बेनी प्रसाद जिन्होंने ना जाने कितने नेताओं को फर्श से अर्श तक पहुंचाया था, उनकी जगह अब उनकी पोती लेने जा रही है। सपा की महिला सभा ने उन्हें राष्टीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। श्रेया ने “हर इंडिया” नाम से एनजीओ बनाकर महिलाओं के लिए कार्य करना आरंभ कर दिया है।

श्रेया बाराबंकी में सपा का परचम लहराने के लिए जुट चुकी है, उत्तर प्रदेश की काफ़ी महिलाएं उनके साथ जुड़ रही है। समाजवादी पार्टी आने वाले चुनावों में इस चीज का फ़ायदा उठाना चाहेंगी, अखिलेश यादव के लिए श्रेया वर्मा की मौजूदगी अहम साबित हो सकती है।

अरविंद सिंह गोप के बेटे अविरल भी है तैयार

अपनी छात्र राजनीति से मशहूर हुए अरविंद सिंह गोप उत्तर प्रदेश की राजनीति के एक बहुत बड़े नाम है। उन्होंने अपना पहला चुनाव प्रदेश के मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के सामने लड़ा, अरविंद सिंह समाजवादी पार्टी की सरकार में कई बार मंत्री रह चुके है। अब अरविंद सिंह के बेटे अविरल जो अभी महज 21 साल के है वह भी राजनीति में आने को तैयार हो रहे है।

अविरल हरियाणा में ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी से बीए कर रहें है, वह अकसर सामाजिक कार्य करते नजर आते है। अविरल भी अपने पिता की तरह राजनीति में काफी रुचि रखते है, अविरल ने कहा वह भी अपने पिता की तरह समाज सेवा करना चाहते है। अरविंद गोप के भतीजे हर्षित भी सियासी सफर के लिए तैयार हो रहे है।

पीएल पुनिया के बेटे भी चुनावी मैदान में

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया के इकलौते पुत्र तनुज पुनिया भी राजनीति में पैर रखने को तैयार हैं। तनुज पुनिया जिन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में B.Tech किया है और अब राजनीति में उतर गए है। तनुज को जैंदपुर विधानसभा से कांग्रेस टिकट प्रदान कर सकती है, क्योंकि तनुज एक युवा नेता है जिन्हें जनता काफ़ी पसंद करती है।

संग्राम सिंह की बेटी भी रख रही है राजनीति में कदम

भाजपा के नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में कई बार मंत्री रह चुके संग्राम सिंह वर्मा अपनी बेटी रश्मि सिंह पिंकी को सियासत में उतारने जा रहें है। रश्मि ने पत्रकारिता में मास्टर्स कर रखा है, वह बाराबंकी से बीजेपी के सीट की उम्मीदवार हो सकती है। रश्मि बाराबंकी से टिकट की दावेदारी पेश कर रही है। रश्मि ने बताया कि उनके पिता और चाचा की इच्छा है की वह सदर सीट से चुनाव में खड़ी हो।

राजा राजीव कुमार के बेटे भी राजनीति की दौड़ में

पूर्व मंत्री राजा राजीव कुमार जो बाराबंकी के दरियाबाद विधानसभा से 26 वर्षों तक विधायक रह चुके है, वह अपने बेटे रितेश कुमार सिंह को इस बार के चुनाव में उतारने की सोच रहें है। ऐसा बताया जा रहा है कि रितेश कुमार सिंह उर्फ़ रिंकू समाजवादी पार्टी से इस बार चुनाव में उतरने की दावेदारी पेश कर रहें है। रितेश कुमार सिंह ने एमए की पढ़ाई कर रखी है और राजनीति में अपने पिता की तरह नाम बनाना चाहते है, वह पिछले कुछ वक्त में क्षेत्र की जनता के प्रतिनिधि के रूप में उभरे है, वह अपने क्षेत्र की जनता के साथ हमेशा खड़े रहे है जिसकी वजह से आम जनता उनकी इज्ज़त करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version