मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले को लेकर खूब सियासत हो रही है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मालिक और एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इसी बीच नवाब मालिक ने समीर वानखेड़े का सर्टिफिकेट शेयर कर उनके मुस्लिम होने का दावा ठोका है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एनसीपी नेता ने बताया कि, समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं, और फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाकर सरकारी नौकरी कर रहे हैं।

नवाब मालिक ने क्या कहा
मलिक ने कहा कि, “पहले बहुत सारी शिकायतें आती रहीं हैं कि लोग फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी हासिल कर लेते हैं. इसलिए एक स्क्रूटनी कमेटी बनाई गई. जब कैटेगरी में कोई नौकरी लेता है तो उसके सर्टिफिकेट को वैलिड करना जरूरी है. ये सर्टिफिकेट मुंबई कमिश्नर के ऑफिस से जारी किया गया, लेकिन केंद्र सरकार में कोई इस तरह का प्रावधान नहीं है कि वैलिडिटी कराई जाए. सिर्फ कलेक्टर से जानकारी हासिल की जाती है और सर्टिफिकेट जारी कर नौकरी दे दी जाती है.”

समीर वानखेड़े पर कानून के तहत कार्रवाई होगी
नवाब मालिक ने कहा कि, “सारे दलित संगठन मुझसे बात कर रहे हैं और इस सर्टिफिकेट को लेकर सभी लोग इस स्क्रूटनी कमेटी के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे और मांग करेंगे कि एक दलित का हिस्सा इन्होंने छीनकर फर्जीवाड़ा करके सरकारी नौकरी हासिल की और उस कानून में जब ये सिद्ध हो जाता है कि ये सर्टिफिकेट बोगस है तो उसके आधार पर आदेश पारित होता है कि इस सर्टिफिकेट के आधार पर जो भी फायदा लिया गया उसे विदड्रॉ किया जाए.”

एनसीबी झूठे मामले में लोगों को फंसा रही है
नवाब मलिक ने इससे पहले ट्वीटकर कहा था कि, “एनसीबी के कुछ अफसर झूठे मामलों में लोगों को फंसा रहे हैं. मुझे एनसीबी के अज्ञात अधिकारी की ओर से एक लेटर मिला है. वो खत मुझे एनसीबी के एक अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर भेजा है. उस खत को मुझे मिले हुए दो दिन हो गए. उस खत की कॉपी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और डीजी, कांग्रेस अध्यक्ष को भी भेजी गई है.”

खत के बारे में नवाब मलिक ने क्या कहा
जब उनसे खत को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “उस चिट्ठी में अधिकारी ने बताया है कि दफ्तर में कुछ विशेष अधिकारियों का गिरोह बना हुआ है. फर्जी मामलों में लोगों को फंसाया जाता है. पैसे वसूल किए जाते हैं. जो ईमानदार अफसर हैं, उन्हें दरकिनार किया जाता है. उस लेटर में जिन 26 मामलों की बात कही गई है, अगर उसकी जांच होती है तो और भी कई चीजों का खुलासा हो सकता है.”

उधर, समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है। उन्होंने कहा कि, ये सब झूठ और मजाक है. जो कुछ करना है, करने दो, सब गलत है. वहीं एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने लेटर पर जांच की बात कही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version