AAP Tiranga Yatra: दिल्ली (Delhi) की सत्ता में आने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) आप (AAP) ने अपनी पार्टी को विस्तार देने की पूरी कोशिश की है। इसी कड़ी में आप ने देश के कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान किया। इस में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) विधानसभा का चुनाव भी शामिल है। ऐसे में इस सिलसिले में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में आप ने अपनी चुनावी योजनाओं को धार देना शुरु कर दिया है।

कुल्लू में आप की चुनावी तिरंगा यात्रा

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में होने वाली आप की तिंरगा यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। ऐसे में कुल्लू के ढालपुर मैदान पर होने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यकर्ताओं ने माल रोड ढालपुर को पोस्टर, बैनर, पार्टी झंडों से सजाया है। 200 मीटर तक के एरिया में तीन द्वार लगाए गए हैं। आपको बता दें कि इस यात्रा में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित समेत पंजाब, दिल्ली और हिमाचल से पार्टी के प्रमुख नेता शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: आखिर क्यों महाराष्ट्र में सियासी बवाल पर सांसद नवनीत राणा ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की करी अपील

हिमाचल के लोगों को लुभाने की कोशिश

वहीं, दूसरी ओर, बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल आज, यानी कि शनिवार को कुल्लू में तिरंगा यात्रा के दौरान चुनाव के मद्देनजर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी की कोशिश है कि वह हिमाचल के लोगों के सामने भाजपा और कांग्रेस से इतर एक विकल्प के तौर पर उभर कर आए। इसी कवायद में पार्टी लगातार सूबे में अपने संगठन को मजबूत करने और लोगों के बीच पहुंचने की कोशिश कर रही है।

आप के एक नेता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जयराम रमेश के नेतृत्व में शिक्षा का स्तर काफी खराब हो रहा है। प्रदेश के स्कूलों की हालात काफी बदतर होती जा रही है। ऐसे में आप के प्रदेश में सत्ता में आने पर शिक्षा की व्यवस्था को एक बार फिर बेहतर बनाएंगे। साथ ही बुनियादी स्वास्थ्य की व्यवस्था को भी अच्छा करने का काम करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version