दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कांगड़ा पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है उनका कहना है कि बीजेपी कांग्रेस ने मिलकर राज्य को लूट लिया और अब मिलकर मुझे गाली दे रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर अब सियासत की गर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं।

बीजेपी और कांग्रेस पर कटाक्ष

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि भगवान ने हिमाचल को बहुत कुछ दिया है। हिमाचल को पहाड़, पानी, जड़ी बूटियां और शानदार लोग दिए हैं। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस वालों ने हिमाचल प्रदेश को लूटने का काम किया है। 30 साल तक कांग्रेस ने राज किया फिर 17 साल तक बीजेपी ने राज किया है। यह दोनों पार्टियां मिलकर मुझे गालियां दे रहे हैं। मैंने तो कुछ लुटा नहीं। लूटा तो इन लोगों ने हैं। और गाली मुझे दे रहे हैं।

हिमाचल को हम देवभूमि कहते

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि हिमाचल को हम देवभूमि कहते हैं। यह देवताओं की भूमि है। जब भगवान सृष्टि रच रहा था तो पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत जगह हिमाचल प्रदेश को बनाया। भगवान ने दिल खोल कर दिया। तभी हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर पर पलटवार करते हुए जयराम ठाकुर के ट्वीट पर जवाब दिया कि दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल मतलब ईमानदार सरकार। तो क्या हिमाचल में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती।

अन्ना आंदोलन से निकली हुई पार्टी

केजरीवाल ने कहा कि मुझे राजनीति करनी नहीं आती। मैं कट्टर देशभक्त और ईमानदार आदमी हूं। हम अन्ना आंदोलन से निकली हुई पार्टी हैं। दिल्ली के लोगों ने मौका दिया। आप लोगों के रिश्तेदार दिल्ली में होंगे तो उनसे पूछो कि दिल्ली के स्कूल कैसे हैं। फिर केजरीवाल ने आगे कहा कि जयराम ठाकुर को बता दो कि दिल्ली में स्कूल कैसे हैं मैं जयराम ठाकुर को दिल्ली आने का न्योता देता हूं।

यह भी पढ़े: ईमानदारी के लिए चर्चित IAS अफ़सर अशोक खेमका पर IAS अफ़सर संजीव वर्मा ने लगाया भ्रष्‍टाचार का आरोप

दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखिए

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली आकर दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखिए। जब हमारी सरकार बनी तो कोई बच्चा स्कूल जाना नहीं चाहता था लेकिन 5 सालों में हमने इतना अच्छा कर दिया कि दिल्ली के सरकारी स्कूल का परिणाम 99.7 प्रतिशत तक रहा है। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दूसरी पार्टी में जो अच्छे लोग हैं वह हमारी पार्टी में आए और हमें मौका दे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version