कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों को परखने के लिए देश में ड्राई रन शुरु हो चुका है….लेकिन इस बीच वैक्सीनेशन के मसले पर सियासत भी तेज होती दिख रही है….कोरोना महामारी में राजनीति की गुंजाइश खोजने वालों को कमी नहीं थी लेकिन समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे एक अलग ही रंग दे दिया है। उन्‍होंने ऐलान कर दिया कि वो फिलहाल कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे क्‍योंकि उन्‍होंने बीजेपी की वैक्‍सीन पर भरोसा नहीं है। वैक्सीन पर नया सियासी संग्राम छिड़ चुका है। अखिलेश ने वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन करार दिया है और अपनी सरकार बनने पर फ्री वैक्सीन वितरण का दावा किया है। बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है। ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना।

वैक्सीन पर ‘गुमराह’ वाली सियासत !

कोरोना वैक्सीन को भाजपाई दवा बताकर उसका विरोध करने के बयान को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव चारों ओर से घिर गए हैं। उनके बयान की सभी पार्टियों ने निंदा की। अखिलेश यादव का बयान आते ही जनपद की सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने अखिलेश यादव की आलोचना की। सांसद साध्वी ने कहा कि उन्हें तरस आ रहा है कि किस तरह से सपा के मुखिया बयानबाजी कर रहे हैं। वैज्ञानिक किसी दल के नहीं होते। भाजपा की वैक्सीन नहीं लगाने की बात सपा कह रही है।

अखिलेश का बयान, वैज्ञानिकों का अपमान !

अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले बयान पर सियासी बवाल शुरु हो चुका है।  यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा ने पलटवार किया और अखिलेश यादव पर वैज्ञानिकों के अपमान के लिए माफ़ी मांगने की मांग कर डाली। तो कांग्रेस कैसे पीछे रहती, कांग्रेस MLC दीपक सिंह भी वैक्सीन को लेकर बीजेपी पर हमलावर हो गए। मतलब साफ है वैक्सीन पर सपा और कांग्रेस को भरोसा नहीं है अब जिस तरह से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सियासी बयान दिया है। उस पर सियासी बयानबाजी तो ही रही है। लेकिन सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या ये जनता को गुमराह करने की कोशिश है।

पहले विवादित बयान फिर सफाई

अपने बयान पर कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने सफाई दी। अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों की क्षमता पर पूरा भरोसा है। लेकिन बीजेपी की ताली थाली वाली अवैज्ञानिक सोच पर भरोसा नहीं है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है। हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएँगे. सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी।

Share.
Exit mobile version