उत्तर प्रदेश में चुनाव को एक साल से भी कम का वक्त बाकी है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों की नजर अपनी खोई हुई सियासी जमीन को फिर से पाने पर है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। इस दौरान अखिलेश ने ऐलान करते हुए कहा कि, यूपी में बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं होगा। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव में पार्टी की भारी जीत का दावा किया। अखिलेश के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 350 सीटें जीतने जा रही है। अखिलेश ने कहा, समाजवादी पार्टी ने ये फैसला किया है कि बड़े दलों के साथ गठबंधन नहीं होगा जिसको भी सपा के साथ आना है हमारे दरवाजे खुले हैं। आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गठबंधनों के साथ 350 सीटें जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी छोटे दलों को साथ लेकर चलने का काम करेगी और जिसको भी बीजेपी को हराना है उसके लिए समाजवादी पार्टी के दरवाज़े खुले हैं।

अखिलेश के रडार पर सरकार

उन्नाव में चुनावी शंखनाद के बाद अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, जब लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे थे तब लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने में सरकार फेल हुई थी। अब बीजेपी झूठ बोल रही है। उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी सबको साथ लेकर चलेगी। जब जरूरत थी तो सरकार ने न दवा दी, न ऑक्सीजन दी। इसके लिए पूरी तरह से सरकार दोषी है। अगर सरकार समय पर ऑक्सीजन की व्यवस्था करती तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी। कई लोगों को सरकार ने अनाथ बना दिया। भाजपा शासन में सस्ती और आसानी से मिलने वाली दवाओं की भी कालाबाजारी हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जासूसी कर रही है ये अपराध है इसके लिए सजा मिलनी चाहिए।

‘22’ में सपा Vs बीजेपी

अखिलेश यादव पूर्व मंत्री मनोहरलाल 85वीं जयंती पर आयोजित माल्यार्पण कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान अखिलश यादव ने कहा कि, आज राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर प्रशासन तक सभी भाजपा के हैं। ऐसे में विकास करने में क्या बाधा आ रही है। भाजपा ने साढ़े चार साल में प्रदेश का कोई विकास नहीं किया। गरीबों से वोट और अमीरों से नोट लिया और देश की संपत्ति बेच दी। गरीबों से पैसा लेकर अमीरों में बांट दिया और अमीर उस पैसे को लेकर देश छोड़कर भाग गए। काला धन कहां है। जिला पंचायत सदस्यों की खरीद फरोख्त किसी से छिपी नहीं है। किस तरह से भाजपा ने तांडव किया। लोकसभा में पिछड़े और दलितों का मंत्रिमंडल बनाने का दावा किया जा रहा है। सवाल पूछा कि क्या मंत्री बनाने से किसी का लाभ होता है। बोले, मुख्यमंत्री को संविधान से कोई मतलब नहीं है। उनका एक संविधान है ठोको संविधान। सपा के लोग लैपटॉप बांट रहे थे। वादा तो भाजपा ने भी लैपटॉप देने का किया था, पर आज तक नहीं दिया।

Share.
Exit mobile version