बिहार में चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियां चुनावी मेले में पूरी तरीके से उतर चुकी है। आज पीएम मोदी, राहुल गांधी और मायावती ने बिहार में चुनावी रैलियों का शंखनाद कर दिया है। बिहार में पीएम मोदी ने आज सासाराम, गया और उसके बाद आखिर में भागलपुर में रैली की। सबसे आखिर में भागलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरजेडी की तरफ से किए गए सरकारी नौकरी के दावे पर हमला बोला। उन्होंने इसे रिश्वत का जरिया करार देते हुए कहा कि बिहार में विकास हो, निवेश आए इसे कौन सुनश्चित करेगा। उन्होंने पूछा कि ये वो करेगा जिन्होंने सुशासन दिया है या फिर वो जिन्होंने जंगलराज दिया।

सासाराम में नीतीश संग पीएम की रैली

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले बिहार के सासाराम में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ रैली की और विपक्षी दलों पर हल्ला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि धारा 370 का फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे। इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा।

पीएम मोदी Vs महबूबा मुफ्ती

बिहार के चुनाव में अनुच्छेद 370 का मुद्दा उछलने के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात की। महबूबा ने कहा, इनके पास दिखाने के लिए और कुछ भी नहीं है। इन लोगों ने कहा कि हमनें अनुच्छेद 370 हटा दिया है, अब आफ लोग जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं। फिर इन लोगों ने कहा कि हम आपको फ्री में कोरोना की वैक्सीन देंगे। आज पीएम नरेंद्र मोदी को फिर वोट के लिए आर्टिकल 370 का नाम लेना पड़ा। असल बात ये है कि सरकार मुद्दों को हल करने में नाकाम रही है।

सासाराम के बाद गया में गरजे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गया में जीतनराम मांझी के साथ चुनाव प्रचार किया। इस दौरान पीएम ने यूपीए सरकार पर दस सालों के दौरान बिहार के विकास को रोकने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बिहार विकास और रोजगार का हकदार है। उन्होंने कहा कि ये कौन सुनिश्चित करेगा ये वो जो सरकारी नौकरी देने को रिश्वत का जरिया मानते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार निवेश का हकदार है ये कौन सुनिश्चित कर सकता है, वो लोग जिन्होंने बिहार को जंगलराज बना दिया या जिन्होंने सुशासन दिया।

भागलपुर से RJD पर करारा वार

विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए तीसरी रैली करने भागलपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बिहार की जनता ने ठान लिया है कि एनडीए को जीताना है क्योंकि वे बिहार का विकास चाहते हैं। पीएम मोदी ने भागलपुर में अंगिका भाषा में वहां की जनता का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि नीतीश की अगुवाई में जनता का मत स्पष्ट है। पीएम मोदी ने कहा कि ये वो दौर था जब लोग कोई गाड़ी नहीं खरीदते थे, ताकि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनकी कमाई का पता न चल जाए। ये वो दौर था जब एक शहर से दूसरे शहर में जाते वक्त ये पक्का नहीं रहता था कि उसी शहर पहुंचेंगे या बीच में किडनैप हो जाएंगे। ये वो दौर था जब बिजली संपन्न परिवारों के घर में होती थी, गरीब का घर दीए और ढिबरी के भरोसे रहता था। आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है। आज बिहार के हर गरीब के घर में बिजली का कनेक्शन है, उजाला है। आज बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, IIT, IIM जैसे संस्थान खोले जा रहे हैं। यहां बोधगया में भी तो IIM खुला है जिस पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वरना बिहार ने वो समय भी देखा है, जब यहां के बच्चे छोटे-छोटे स्कूलों के लिए तरस जाते थे।

Share.
Exit mobile version