Bihar Chief Minister Nitish Kumar:   बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद छोड़ सकते हैं। इस तरह की खबरों ने बिहार के साथ-साथ देश की सियासत में भूचाल ला दि या है। राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि वह किसी दिन राज्यसभा जाना चाहेंगे।

नीतीश कुमार ने बिहार विधान सभा में अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह कभी न कभी राज्य सभा जाना चाहेंगे। अब तक नीतीश बिहार विधान सभा, विधान परिषद और लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं। ऐसे में अगर वो राज्यसभा जाते हैं तो बिहार की सियासत ही बदल जाएगी। ये खबर अपने आप में इसलिए भी तूल पकड़ रही है क्योंकि, नीतीश कुमार को लेकर पहले से अटकलें चल रही हैं कि उन्हें दिल्ली में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आपको बता दें, उपराष्ट्रपति का पद जल्द ही खाली होने वाला है, ऐसे में हो सकता है कि भाजपा उन्हें इस कुर्सी पर बैठाकर बिहार की कमान खुद संभाल ले। अगर ऐसा हो जाता है तो बिहार में भाजपा काफी मजबूत स्थिति में चली जाएगी।

इस बीच उनसे ये भी पूछा गया कि, क्या वह लोकसभा का चुनाव अपने पुराने संसदीय क्षेत्र बाढ़ से लड़ेंगे। क्योंकि वहां से कई बार सांसद रह चुके तो क्या फिर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि यह मेरा बिल्कुल निजी दौरा है। दो सालों तक कोरोना काल के कारण मैं नहीं जा पाया था। इसलिए वहां जा रहा हूं। लोगों से मिल रहा हूं. समस्याएं सुन रहा हूं। लोकसभा चुनाव लड़ने का इरादा नहीं है। 

ये भी पढ़ें Malaika Arora Khan fitness के मामले में सबसे आगे, Pink Beauty से बनाया सबको दीवाना

बिहार के सियासी समीकरण की अगर बात करें तो बिहार में चर्चा है कि बिहार में बीजेपी अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहती है. वीआईपी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बिहार विधानसभा में 77 विधायकों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। ऐसे में भाजपा चाहती है कि, बिहार में उसका सीएम बने अगर ऐसा हो जाता है तो बिहरा में भाजपा की इच्छा पूरी हो जाएगी। लेकिन सोचने की बात ये है कि, क्या नीतीश कुमार इसे मानेंगे या नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभीsubscribe करें। आपहमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो परसकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version