पटना: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के नाम अपना संबोधन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कई बड़ी घोषणाएं की है। उन्होने कहा कि अब 18 से 45 साल की उम्र वाले लोगों की वैक्सीन का 75 प्रतिशत खर्च केंद्र सरकार उठाएगी और दूसरा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर तक राशन कार्डधारियों को अगले दीपावली तक मुफ्त में राशन दिया जाएगा। वहीं पीएम के इस एलान के साथ हीं कई राज्यों को राहत मिली है। बिहार में भी राज्य सरकार की तरफ से पीएम के इस घोषणा को खुब सराहना मिली।

सीएम नीतीश कुमार ने किया ट्वीट
पीएम मोदी के भाषण के बाद राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होने अपने ट्वीट में लिखा, ” पूर्व से केन्द्र सरकार द्वारा 45 वर्ष से उपर के लोगों के टीकाकरण हेतु मुफ्त टीका राज्यों को दिया जा रहा है. अब प्रधानमंत्री द्वारा 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने और पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढा़कर सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी और सराहनीय है. इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद. यह कोरोना से जंग जीतने में मददगार होगा.”

सुशील मोदी ने भी की तारीफ
पीएम मोदी के संबोधन पर राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने में भी विपरीत परिस्थितियों का सामना करने की अपनी अदम्य क्षमता सिद्ध की. सभी राज्यों को 75 फीसद वैक्सीन मुफ्त देने और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने का कार्यक्रम दीपावली तक जारी रखने की घोषणा बड़ी राहत देने वाली है. बिहार की जनता की ओर से प्रधानमंत्री जी का आभार.”

सुशील मोदी ने कहा, ” कोरोना संक्रमण को जीतने के लिए कई स्तरों पर जारी लड़ाई के बीच तरह-तरह के सवाल और संदेह पैदा करने वाले तत्वों से सावधान करते हुए प्रधानमंत्री ने आश्वस्त किया कि टीकाकरण अभियान की पूरी जिम्मेदारी अब पहले की तरह केंद्र सरकार ही उठाएगी. इसके लिए दो सप्ताह में गाइड लाइन जारी होगी और इस साल योग दिवस, 21 जून से 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों के टीकाकरण पर विशेष फोकस रहेगा.”

Share.
Exit mobile version