बिहार में चुनाव की सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। वोटोरों को लुभाने के लिए एक दूसरे पर जुबानी हमले जमकर किए जा रहे हैं। कभी लालू परिवार के समधी और नजदीकी लोगों में रहे विधायक चंद्रिका राय अब नीतीश खेमे में आ गए हैं। आरजेडी से जेडीयू में शामिल हुए चंद्रिका राय ने आरजेडी के ऊपर हमला बोलना शुरू कर दिया है। खासकर तेजप्रताप यादव को वह लगातार आड़े हाथों ले रहे हैं। तेजप्रताप ने जैसे ही चुनावी सीट बदलने का ऐलान किया तो ससुर चंद्रिका राय ने उन्हें डरपोक और भगोड़ा तक कह डाला।

तेज प्रताप ने किसके डर से बदला मैदान ?

लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है। पहले चर्चाएं थी की वह वैशाली के महुआ से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब उन्होंने समस्‍तीपुर के हसनपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसे लेकर उन्‍होंने हसनपुर में पहला जनसंपर्क भी किया है। चर्चा है कि उन्‍होंने पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के महुआ से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की आशंका के कारण अपना क्षेत्र बदला है। हसनपुर यादव बहुल विधानसभा सीट है। इसे तेज प्रताप यादव अपने लिए सुरक्षित मान रहे हैं। हालांकि, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर में भी चुनौती देगी। तो बीजेपी ने भी तंज कसते हुए कहा कि, तेज प्रताप कहीं से भी लड़ें, हार तय है।

कभी ससुर…अब चुनावी दुश्मन

जेडीयू में शामिल हुए चंद्रिका राय ने दामाद तेज प्रताप यादव पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि, पिछले 5 सालों में तेजप्रताप यादव ने कोई काम नहीं किए हैं। अपने क्षेत्र में भी नहीं. इसलिए चुनाव के समय अभी नगरी-नगरी द्वारे-द्वारे घूम रहे हैं। हसनपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा के सवाल पर भी चंद्रिका राय ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, काम नहीं करने की वजह से अपने क्षेत्र से चुनाव लड़ने का आत्मविश्वास अब लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव में नहीं बचा है। यदि तेज प्रताप हसनपुर से चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने को लेकर चंद्रिका राय ने कहा कि अभी कुछ तय नहीं है। ऐश्वर्या से उसकी राय अभी नहीं जानी है। आने वाले दिनों में ऐश्वर्या की राय जैसी होगी वैसा निर्णय लिया जाएगा।

ऐश्‍वर्या-तेजप्रताप में तलाक की लड़ाई

तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी विधायक और अब जनता दल यूनाइटेड नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ हुई थी। तेज प्रताप ने शादी के छह महीने के भीतर ही तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। इसके बाद लालू और चंद्रिका के रिश्तों में दरार आ गई और रास्‍ते अलग हो गए। तेज प्रताप के तलाक का मुकदमा भी कोर्ट में लंबित है। कहा जा रहा है कि ऐश्‍वर्या राय अपने अपमान का बदला लेने के लिए लालू परिवार के खिलाफ चुनाव मैदान में कूदने जा रहीं हैं। उनके खास निशाने पर पति तेज प्रताप यादव और देवर तेजस्‍वी यादव हैं।

Share.
Exit mobile version