गाजियाबाद: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली में हुए शाहीन बाग आंदोलन में फायरिंग कर चर्चा में आये कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला की बीजेपी ने पार्टी से सदस्यता समाप्त कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार कपिल गुर्जर को गाजियाबाद ज़िला बीजेपी के पदाधिकारियो ने आज उसे सदस्यता दिलाई थी. वहीं पार्टी की सदस्यता लेते हुए कपिल गुर्जर ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व के लिए काम करने वाली पार्टी हैं इसलिए वो इस पार्टी को ज्वाइन कर रहा है.

ग़ज़ियाबाद बीजेपी ने क्या कहा।
भाजपा में कपिल गुर्जर के शामिल होने की खबर फैलने के बाद शुरू हुए विवाद को देखते हुए गाजियाबाद बीजेपी के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने सफाई देते हुए कहा, ”कपिल गुर्जर बसपा कार्यकर्ताओं के एक समूह का हिस्सा था जो आज भाजपा में शामिल हो गए. शाहीन बाग मुद्दे के साथ उसके जुड़ाव के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी.”

कपिल गुर्जर पर विवाद:
नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर के भाजपा में शामिल होने की ख़बर सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया। इसपर आम आदमी पार्टी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ”खुले आम गोली चलाने वाला कपिल गुज्जर याद है? उसको आज भारतीय जनता पार्टी ने अधिकृत तौर पर पार्टी में शामिल कर लिया है. बाकी तो आप समझदार है!!”

कौन है कपिल गुर्जर:
2020 के शुरुआती दिनों में राजधानी दिल्ली के शाहिन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन हो रहा था, उसी दौरान आन्दोलनकारियों पर गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को पुलिस ने पकड़ा था। वो पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके से ताल्लुक रखता है।  उसने एक फरवरी को सीएए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की चेतावनी के बाद हवा में तीन बार गोलियां दागी थी। फिलहाल उसे 30 हजार के मुचलके पर जमानत मिली हुई है।

Share.
Exit mobile version