अलग-अलग राज्यों में चुनावी गहमागहमी के बाद अब गोवा में भी विधानसभा के चुनावों की तैयारियां तेज़ हो चुकी हैं। इस क्रम में अलग-अलग पार्टियों ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक तौर पर जारी कर दी है। इन सबके बीच अब बीजेपी ने उन छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है जिनको गोवा विधानसभा चुनावों में टिकट दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीजेपी ने इससे पहले एक लिस्ट जारी की थी, जिसके अंतर्गत 34 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया था। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर भी इन छह उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़े:नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का नया तुगलकी फरमान जारी…

बीजेपी पार्टी द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में सैंटाक्रूज से एंटोनियो फर्नांडिस के नाम को भी जगह दी गई है। बता दें कि इस सीट से हमेशा ही कांग्रेस का उम्मीदवार जीत हासिल करता आया है, परंतु अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतकर जो एंटोनियो बीजेपी में शामिल हुए हैं, वह क्या आने वाले समय में भी अपना सिक्का जमा पाएंगे। अब इस चुनावी माहौल के बीच में सबसे बड़ा सवाल यहीं उठता है कि क्या कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने के बाद भी एंटोनियो का दबदबा अपनी सीट पर कायम रहेगा या नहीं?

इन खास लोगों का नाम है शामिल:-

बता दे कि इस सूची में बिचोलिम से राजेश तुलसीदास पाटनेकर को भी टिकट दिया गया है। इसके अलावा जोसेफ रॉबर्ट सिकेरिया का नाम भी इस सूची में शामिल है। इन्हें कलांगुटे से टिकट दिया गया है। यह वही जोसेफ रॉबर्ट है जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा था। इसके अलावा एक तथ्य यह भी है कि यह वही सीट है जिसपर पिछली बार बीजेपी के माइकल लोबो ने जीत दर्ज की थी, परंतु आश्चर्य की बात यह है कि अब माइकल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। अन्य उम्मीदवारों के नामों में कंबरजुआ से जनिता पांडुरंग मदकैकर, कर्टोरिम से एंथनी बरबोसा और कोर्टालिम से नारायण जी नायक का नाम भी सूची में शामिल किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version