नई दिल्ली: देश में नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब भारतीय जनता पार्टी बैकफुट से फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता देश के अलग-अलग शहरों में लगभग 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल का आयोजन कर जनता के बीच अपनी बात रखने की कोशिश करेंगे। इसमें बीजेपी सरकार के नए कृषि कानूनों को जनता के बीच रखेगी, और कानून के फायदों को गिनाया जाएगा।

किसान सम्मेलन करेगी बीजेपी:
किसान आंदोलन के मद्देनजर बीजेपी देशभर में 100 से अधिक जगहों पर किसान सम्मेसन का आयोजन करने वाली है, इसके जरिए किसानों को नए कृषि कानूनों को लेकर बात रखने की कोशिश की जाएगी। बीजेपी का मकसद है कि किसान आंदोलन के कारण जो भ्रम की स्थिति पैदा हुई है, उसे लोगों के मन से दूर किया जाए।

किसानों का आंदोलन जारी:
नए कृषि कानूनों का किसान विरोध कर रहे हैं। भारी संख्या में किसान राजधानी दिल्ली के बाहर डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में किसानों और सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत बेनतीजा रही है तो वहीं सरकार के प्रस्ताव को भी किसानों ने नकार दिया है। कानून में संशोधन के लिए सरकार तैयार भी है तो वहीं किसानों का कहना है कि कानून को रद्द किया जाए।

नए कानून को जनता बीच रखेगी बीजेपी:
नए कृषि कानूनों को जनता के बीच रखने के लिए बीजेपी ने नया प्लान लांच किया है। बीजेपी की तरफ से कृषि कानून पर एक बुकलेट जारी किया गया था। इसमें तीनों कृषि कानूनों के फायदों को गिनाया गया था. वही नए कृषि कानूनों को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फायदे गिनाए थे।

Share.
Exit mobile version