कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद विधायक दल की बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री चुना गया। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह पंजाब की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं।

जानकारी के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने में समर्थ हैं ।

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा,’ मुझे यह घोषणा करते हुए अपार खुशी हो रही है कि श्री. चरणजीत सिंह चिन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।

बता दें कि 58 साल के चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे। वह शीर्ष पद के लिए चुने जाने से पहले राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वह चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार से विधायक हैं।इससे पहले वह 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version