पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है, लेकिन इस बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार की तरफ से परिवार के उपर टिप्पणी किए जाने के बाद तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। उन्होने पहले तो नीतीश कुमार को पीएम मोदी के बहाने घेरने की कोशिश की, तथा सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि, “हमारे बहाने नीतीश कुमार, नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं. नरेंद्र मोदी भी छ:-सात भाई- बहन हैं”

तेजस्वी का पलटवार:
सीएम नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, ”हमारे बहाने नीतीश जी पीएम को निशाना बना रहे हैं, पीएम भी 6-7 भाई-बहन हैं. हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी थक चुके हैं वो हमें कितना भी गाली दें लेकिन वो बेरोज़गारी, गरीबी पर बात नहीं करना चाहतें. अगर ऐसी बोली वो बोलते हैं तो वो महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहें.”

सीएम नीतीश ने क्या कहा था:
चुनाव प्रचार के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि, “किसी को प्रजनन दर के बारे में क्या मालूम है. आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा बच्ची पैदा करता है. बेटी पर भरोसा ही नहीं. कई बेटियां पैदा हो गईं, तब बेटा पैदा हुआ. ये कैसा बिहार बनाना चाहते हैं. यही लोग आदर्श हैं, तो सोचिए क्या बिहार का हाल होगा. कोई पूछने वाला नहीं होगा” हालांकि इस दौरान नीतीश कुमार ने किसी का नाम नही लिया था।

तेजस्वी ने सीएम को घेरा:
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की तथा उनके बयान की निंदा करते हुए कहा कि, वे ऐसी बातें बोलकर महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे हैं. वो हमारी मां की मर्यादा को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं. नीतीश कुमार अब थक चुके हैं. वे हमको गाली दें या उल्टी बात करें, लेकिन वो बेरोजगारी, पलायन, कारखाने पर बात नहीं करना चाहते. उनका बोला व्यक्तव्य हमारे लिए आशीर्वाद है.

Share.
Exit mobile version