Bhopal: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. ऐसे में लगातार जारी चुनाव प्रचार को और ज्यादा दिलचस्प बना दिया है जुबानी जंग ने। हाल के दिनों में मध्य प्रदेश की राजनीति में छाई रहने वाली इमरती देवी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। मामला दरसल ये है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की बीजेपी नेता इमरती देवी को नोटिस भेजा है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने इमरती देवी से 48 घंटे में जवाब मांगा।

इमरती देवी कौन हैं?
ज्योतिराधित्य सिंधिया की खास मानी जाने वाली इमरती देवी कमलनाथ सरकार में मंत्री थी। क्योंकि इमरती देवी ज्योतिराधित्य सिंधिया की खास है इसलिए उन्होने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। फिलहाल वो इस उपचुनाव में डबरा विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

कमलनाथ के बयान से मचा था बवाल:
दरसल विधानसभा उपचुनाव के प्रचार अभियान के दौरान कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होने इमरती देवी को ‘आइटम’शब्द से संबोधित किया था। इस बयान के बाद बीजेपी कमलनाथ पर हमलावर हो गई थी। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

Share.
Exit mobile version