बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों ने राज्यसभा के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने 7 राज्यों की 10 राज्यसभा सीट पर अपने कैंडिडेट के नामों की घोषणा की है। यह लिस्ट कुछ नेताओं के लिए खुशी की सौगात लेकर आई है तो वहीं कुछ नेताओं के राज्यसभा जाने की अरमानों पर झटका भी लगा है। कांग्रेस पार्टी की लिस्ट आते ही कुछ नेता पार्टी से नाराज लग रहे हैं और साशल मीडिया के जरिए अपना दुख बयां कर रहे हैं। कांग्रेस ने इमराज प्रतापगढ़ी को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है तो वहीं पवन खेड़ा और नगमा जैसे नेता मौका नहीं मिलने पर आलाकमान से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। जिस तरह से कांग्रेस पार्टी में पिछले कुछ सालों से नेताओं का दूसरी पार्टी में जाना लगा रहता है वह पार्टी के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है। ऐसे में कांग्रेस की यह राज्यसभा लिस्ट पार्टी के लिए समस्याओं का सबब लेकर आई है। पूर्व अभिनेत्री और कांग्रेस से लंबे से जुड़ी हुई नगमा ने राज्यसभा लिस्ट में जगह नहीं मिलने से सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख जताया है।

ये भी पढ़ें: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कही बड़ी बात, राजनीति और अर्थशास्त्र को सही कर के भारत बनेगा विश्वगुरु

नगमा ने सोशल मीडिया पर कहा कि 2003-04 में मैं पार्टी से तब जुड़ी जब हम सत्ता में नहीं थे, तब सोनिया जी ने मुझसे पर्सनलि रूप से वादा किया था कि मुझे राज्यसभा भेजा जाएगा। तब से लेकर अब तक 18 साल हो गया लेकिन वह समय नहीं आया, इधर प्रतापगढ़ी महाराष्ट्र से राज्यसभा भेजे जा रहे हैं, क्या मैं कम काबिल हूँ। उन्होंने यह भी कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी के सामने उनके 18 साल की तपस्या कम पड़ गई। आपको बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी कुछ साल पहले ही कांग्रेस पार्टी में आए हैं और ऐसे में उनको राज्यसभा का टिकट मिलना सबको चौंका दिया है। वहीं पार्टी के कुछ नेता नाराज नजर आ रहे हैं।

वहीं पवन खेड़ा ने भी ट्वीट करके अपना दुख जताया है और इतना हि कहा कि शायद मेरी ही तपस्या में कुछ कमी रह गई होगी. पर राजनीति समझने वाले समझ गए होंगे कि वह किस ओर इशारा कर रहे हैं।

नगमा ने पवन खेड़ा के ट्वीट पर रिट्वीव कर कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी के सामने उनके 18 साल की तपस्या कम पड़ गई। आपको बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी कुछ साल पहले ही कांग्रेस पार्टी में आए हैं और ऐसे में उनको राज्यसभा का टिकट मिलना सबको चौंका दिया है। वहीं पार्टी के कुछ नेता नाराज नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस ने इन्हें दिया है राज्यसभा का टिकट

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है. इसमें हरियाणा से अजय माकन, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी, छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ली और रंजीता रंजन, मध्यप्रदेश से विवेक तन्खा, राजस्थान से रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी और तमिलनाडु से पी चिदंबरम का नाम शामिल है।

आपको बता दें कि देश के 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव 10 जून को होंगे. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 31 मई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version