कांग्रेस पार्टी ने एक डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू किया। डिजिटल सदस्यता अभियान को बढ़ावा देने और कार्यकर्ताओं को चार्ज करने कांग्रेस की बैठक मैनपाट और सीतापुर ब्लाक में हुई। यह अभियान शुक्रवार को समाप्त हुआ था। कांग्रेस का यह डिजिटल सदस्यता अभियान 1 नवंबर 2021 को शुरू हुआ था। और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन नेताओं में से एक थे जिन्होंने पहले दिन खुद को डिजिटल सदस्य के तौर पर नामांकित किया था।

सोनिया गांधी ने खुद को नामांकित किया

अब इस अभियान में कांग्रेस पार्टी ने 2.6 करोड़ नए सदस्य जुड़े हैं। और इस पहल के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुद को नामांकित किया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी डिजिटल सदस्य बने। सीडब्ल्यूसी ने इस बार 2022-2027 की अवधि के लिए मानक पेपर सदस्यता प्रक्रिया के अलावा डिजिटल सदस्यता अभियान को लागू करने का निर्णय लिया।

बूथों पर 2.6 करोड़ सदस्य जुड़े

इस डिजिटल सदस्यता अभियान के जरिए कांग्रेस पार्टी ने अब तक सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी बूथों पर 2.6 करोड़ सदस्य जुड़े हैं। पार्टी का कहना है कि इस सदस्यता अभियान के काफी उत्साहजनक परिणाम प्राप्त हुए हैं। ऑल इंडिया कांग्रेस समिति के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि डिजिटल सदस्यता अभियान को देश की जनता से बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। महासचिव का कहना है कि इसमें विशेष तौर पर पार्टी के युवा समर्थकों की भूमिका महत्वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़े : बंबई उच्च न्यायालय: बच्चों को दादा दादी और माता-पिता का प्यार पाने का अधिकार

सभी सदस्य सत्यापित

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर विधानसभा के सभी बूथों पर नए सदस्य जुड़े हैं। जोड़े गए नए सदस्यों की आंकड़ों की पुष्टि भी की जा चुकी है। यह सभी सदस्य सत्यापित हैं जिन्हें कांग्रेस सदस्यता अपना मोबाइल ऐप से पार्टी में नामांकित किया गया है। पार्टी ने अपने 35 साल के इतिहास में पहली बार डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू किया। यह अभियान 31 मार्च को समाप्त होना था लेकिन कई लोगों की दिलचस्पी के कारण इसे 15 दिन और बढ़ा दिया गया। अब यह अभियान कल 15 अप्रैल को खत्म हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version