बुधवार को आम आदमी पार्टी ने गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अमित पालेकर को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा के पणजी में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह घोषणा की।

अमित पालेकर एक वकील से राजनेता बने भंडारी समुदाय से हैं, जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है। बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में भंडारी समुदाय के अमित पालेकर को आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि आम आम पार्टी राज्य को एक ऐसा चेहरा देना चाहती है जो हर धर्म और वर्ग के लोगों को अपने साथ ले के साथ चले।

केजरीवाल ने कहा, “अभी तक भंडारी समुदाय गोवा में एक बड़े समाज का हिस्सा रहा है। 60 साल में इस समाज से सिर्फ एक बार कोई सीएम बना हैं इसलिए हमने इसके बारे में सोचा।” जाति के आधार पर राजनीति करने के आरोप पर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “भंडारी समुदाय के लोगों ने गोवा के विकास में अपना खून और पसीना बहाया है।”

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी अकेले गोवा राज्य का चुनाव लड़ रही है। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने अब तक 30 उम्मीदवारों की घोषणा की है। लिंकन वाज (मडगांव), नोनू नाइक (प्रियोल), गेब्रियल फर्नांडीस (कर्चोरम), राउल परेरा (क्यूपेम) और मनोज घाडी अमोनकर (सैंकेलिम) आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सूची में शामिल कुछ प्रमुख नाम है।

यह भी पढ़े : गोवा चुनाव से पहले गर्म हुआ राजनीतिक पारा , TMC का कांग्रेस और भाजपा पर हमला, बताया- ‘कांग्रेस जनता पार्टी’

क्या है आम आदमी पार्टी के चुनावी वादे?
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य के विकास के लिए AAP के 13 वायदे किये है गोवा के लोगो से। आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में 300 यूनिट तक की मुफ्त बिजली, छह महीने के भीतर खनन गतिविधियों को फिर से शुरू करने, सभी के लिए नौकरी और बेरोजगारों के लिए भत्ते पर प्रकाश डाला है।

सत्ता में आने के बाद, आप ने सभी को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त पानी की आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, मुफ्त चिकित्सा सेवाओं का वादा भी किया है। साथ ही 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की भी घोषणा की है।

मालूम हो कि गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। आम आदमी पार्टी ने पहले ही पंजाब और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version