अहमदाबाद: एक तरफ जहां पूरे देश में बिहार विधानसभा चुनाव की धमक है तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गए हुए हैं। यहां पर उन्होने नर्मदा जिले के केवडिया में ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’’ के पास जंगल सफारी, आरोग्य वन, एकता मॉल और बच्चों के लिए न्यूट्रिशन पार्क का शुभारंभ किया। सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू के पास ही सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ स्थित है।

आरोग्य वन है खास:
पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुभारंभ किए गए आरोग्य वन में करोड़ों औषधीय गुणों से युक्त पौधे लगाए गए हैं. इन पौंधों में 380 प्रजाति के पांच लाख से भी ज्यादा पेड़ लगाए गए हैं. आरोग्य वन में योग व आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से विकसित किया गया है।

पीएम का दौरा:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के दौरान सबसे पहले गांधीनगर पहुंचे फिर वो पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया व उनके संगीतकार भाई महेश कनोडिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने भी पहुंचे।

कोरोना संकट के बीच पहला दौरा:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोरोना संकट के बीच यह पहला गुजरात दौरा है। इस दौरान उन्होने एक मॉल का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे.

Share.
Exit mobile version