Patna: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी है. बिहार के आसमान हेलिकॉप्टर्स की गड़गड़ाहट से गूंज रहे है. इस बीच प्रदेश की राजनीति में आरोप और प्रत्यारोप भी शुरु हो गया है। चुनाव के इसी शोर के बीच आज पटना के सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची। आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में छापेमारी की तथा कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति के पास से 8.5 लाख रुपये बरामद किए।

कांग्रेस नेताओं से हुई पूछताछ:
सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस कार्यालय में छापा मारने के बाद इनकम विभाग की टीम ने कई नेताओं से पूछताछ की है। आईटी विभाग की टीम ने कांग्रेस कार्यालय में एक घंटे से ज्यादा वक्त तक रेड की तथा वहां जांच किया। सुत्रों के मुताबिक आईटी टीम की रडार पर कांग्रेस के कुछ ऐसे नेता हैं जिन्होने पिछले कुछ दिनों में संदिग्ध लेनदेन की है। बताया जा रहा है कि नेताओं से टिकट देने के लिए पैसा लेने को लेकर भी पूछताछ हो सकती है।

कांग्रेस ने दी सफाई:
आयकर विभाग की छापेमारी पर कांग्रेस की तरफ से बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने सफाई दी है. उन्होने कहा कि, “कंपाउंड के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने नोटिस दिया. कंपाउंड के भीतर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ. हम सहयोग करेंगे. रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना, 2.5 किलो चांदी बरामद की गई. आईटी वहां क्यों नहीं जा रहा है?”

Share.
Exit mobile version