कोलकाता: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में चुनाव की तैयारियों के जगह पर कांग्रेस के अंदर घमासान मचा हुआ है. पार्टी के अंदर नेताओं के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच आनंद शर्मा ने कहा है कि, “मैंने जो कुछ भी कहा वह सब संगठन के भले के लिए कहा हूं” इसके बाद जब उनसे बगावत को लेकर सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि, “बगावत… किसके खिलाफ? सोनिया गांधी के नेतृत्व में हम सब विश्वास करते हैं उनकी प्रशंसा भी करते हैं. आज तक मैंने एक शब्द और कोई भी टिप्पणी नेतृत्व के ख़िलाफ़ नहीं किया हूं.”

मामला क्या है:
दरसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पश्चिम बंगाल में फुरफुरा शरीफ के अब्बास सिद्दीकी के साथ कांग्रेस पार्टी के गठबंधन को लेकर सवाल खड़ा किया था। उन्होने अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ टिप्पणी भी की थी। उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कड़ी आपत्ती दर्ज करवाई।

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के बयान पर अधीर रंजन चौधरी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए कहा था कि, “आनंद शर्मा पर बीजेपी को खुश करने वाले बयान दे रहे हैं. मुझे यह बहुत भी अजीब लग रहा है कि आनंद शर्मा कांग्रेस में रहते हुए किसी और की बात क्यों कर रहे हैं. उनके बयानों से विपक्ष मजबूत होता है.”

आनंद शर्मा ने दिया अधीर रंजन चौधरी को जवाब:
आनंद शर्मा ने अधीर रंजन के बयान पर बोलते हुए कहा कि, ”मैंने जो भी कहा है वो मेरी चिंता को व्यक्त करता है क्योंकि हमें कई शंकाएं हैं. हमारा जीवन कांग्रेस के लिए समर्पित रहा है. मैं राजनीतिक संवाद में सभ्यता को महत्व देता हूं. संसद और संसद के बाहर बीजेपी से लड़ने में मेरा रिकॉर्ड है. मुझे कुछ भी स्पष्टीकरण नहीं देना है. सबको पता है मेरे बारे में.”

Share.
Exit mobile version