Patna: महंगाई का मुद्दा आज बिहार विधानसभा में छाया रहा। विपक्षी दलों के विधायकों ने सदन में महंगाईल के मुद्दे पर जमकर प्रर्दशन किया। इस दौरान विपक्षी आरजेडी के विधायक प्याज का माला पहनकर और सिर पर गैस सिलेंडर लेकर विधानसभा पहुंचे। वहीं प्रर्दशन के दौरान विधायकों ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला।

महंगाई के खिलाफ RJD का हल्लाबोल:
महंगाई के खिलाफ आरजेडी के विधायकों ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रर्दशन कर रहे विधायकों का कहना था कि घरेलू गैस के दामों और पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस दौरान आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि, “केंद्र सरकार लगातार घरेलू गैस के दाम में वृद्धि कर रही है. गैस सिलेंडर का दाम 900 रुपये हो गया है, सरकार बताए जो गरीब परिवार दो वक्त की रोटी के लिये परेशान है वह घरेलू गैस लेने के लिये 900 रुपए कहां से लाएगा.”

प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन
विपक्षी विधायकों ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर भी सरकार को घेरा। इस दौरान विधायक रेखा देवी और विधायक किरण देवी ने सरकार पर हमला बोला। किरण देवी ने कहा कि, “प्याज हर घर की रसोई के लिए आवश्यक है, उसके मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है, लेकिन इसका हक किसानों को भी नहीं मिल रहा है”

Share.
Exit mobile version