बीते दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे, योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरखनाथ मंदिर में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते बताया कि आखिर वह कहा से विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को लेकर भी बात की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी उन्हें जहां से चुनाव लड़ने का आदेश देगी वह वहां से चुनाव लडेंगे। यह सब सुनिश्चित करने के लिए पार्टी का अपना संसदीय बोर्ड है, कौन आखिर कहा से चुनाव में खड़ा होगा यह बोर्ड तय करता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं तो हमेशा से चुनाव लड़ता आया हूं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार सालों में आए परिवर्तन पर विस्तार में चर्चा की, सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जनता से जो भी वादे किए थे उन्हें पिछले साढ़े चार साल में पूरा भी किया गया है। उन्होंने कहा कि जब 2017 में हमारी सरकार आई उस वक्त उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत सबसे खस्ता थी और आज के वक्त में कानून व्यवस्था नजीर है।

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव का किया हुआ आयोजन वैश्विक मंच पर छा गया, आपको यह बताने की जरूरत तो है नहीं कि हमारे सरकार में आने से पहले भी दिवाली मनाई जाती थी। प्रयागराज में भी कुंभ पहले भी हो चुका है। लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट बना हुआ था। हमारे द्वारा किए यह सभी आयोजन उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था, निवेश और आम जनता के लिए रोजगार का अवसर बनी।

उत्तर प्रदेश में निवेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले कुछ वक्त में उत्तर प्रदेश के अंदर निवेश एक बड़े पैमाने पर बढ़ा है। पहले मोबाइल डिस्प्ले की तकरीबन सभी बड़ी कंपनियां चीन में थी लेकिन कोरोना महामारी के दौरान हम इसे अपने देश अपने राज्य उत्तर प्रदेश में ले आए। कुछ वर्षो पहले तक भारत में निवेश नहीं किया जाता था, लेकिन आज के वक्त में हमारे देश में एक बड़े पैमाने पर निवेश किया जा रहा है और इस मामले में हमारा उत्तर प्रदेश सबसे ऊपर है। उत्तर प्रदेश के अंदर सड़को की कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हुई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इसी महीने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जाना है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पूरे प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन दिया जा चुका है। आपको बता दू पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से 60 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा। सीएम योगी ने आगे बताया कि पिछले कुछ वक्त में उत्तर प्रदेश के अंदर साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई और इसमें किसी तरह की कोई धांधली नहीं हुई मैं यह दावे से कहता हूं।

यह भी पढ़े- दिल्ली सरकार ने 10 नवंबर को छठ पूजा पर किया छुट्टी का ऐलान

खाद्यान्न वितरण में आया सुधार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले खाद्यान्न वितरण में धांधली होती थी, पूरा सिस्टम भ्रष्टाचार में लिप्त था। राज्य के कई जिलों में खाद्यान्न चोरी की घटनाएं सामने आती थी, जिसके चलते राज्य में कितने गरीब लोगों की भूख से मृत्यु हो गई थी। जब हमारी सरकार आई सबसे पहले हमने खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की जांच करवाई, उसमे सामने आया कि 40 लाख से अधिक फर्जी राशन कार्ड से राशन लिए जा रहे थे। खाद्यान्न वितरण व्यवस्था के लिए राज्य के 80 हजार दुकानों पर ईपास मशीनें लगाई गई ताकी इस फर्जीवाड़े को रोका जा सके।

कोरोना काल में केंद्र सरकार की एक टीम खाद्यान्न वितरण का जांच करने उत्तर प्रदेश आई थी उन्हें एक भी शिकायत नहीं मिली। उत्तर प्रदेश की खाद्यान्न वितरण व्यवस्था पर 97 फीसदी जनता ने संतोष जताया। अगर आपको जानना है कि एक आम आदमी के जीवन में कैसे परिवर्तन लाना है तो आप उत्तर प्रदेश में आकर देखे। सीएम योगी ने आगे कहा कि राज्य में बिजली की पुरानी सभी अवधारणा को हमने तोड़ा, सरकार ने कोयला संकट के वक्त 22 रुपए प्रतियूनिट की दर से बिजली खरीदी लेकिन आम जनता को हमने परेशान नहीं होने दिया। मैं दावा करता हूं कि आज पूरे राज्य में बिना किसी भेदभाव के बिजली आपूर्ति हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version