New Delhi: देश में टीवी चैनलों की रेटिंग को लेकर हुए फर्जीवाड़े और एक निजी चैनल के पत्रकार और टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थोदास गुप्ता की लीक हुई कथित व्हाट्सएप चैट पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार और अर्नब गोस्वामी पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस की तरफ से पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने निशाना सधते हुए कहा कि, ” पत्रकार अर्नब गोस्वामी और पार्थोदास गुप्ता के बीच पुलवामा में 40 जवानों की शाहदत को लेकर जैसी भाषा का इस्तेमाल हुआ वो चौंकाने वाला है” इस मसले पर सरकार के घेरने के लिए आज कांग्रेस की तरफ से सलमान खुर्शीद, एके एंटनी, सुशील कुमार शिंदे और गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर जमकर हमला बोला।

गोपनीय जानकारी लीक करना राष्ट्रद्रोह:
कांग्रेस नेता व पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने कहा कि, ”ये व्हाट्सएप बातचीत पूरे देश के लिए चिंता का विषय है. हर देशभक्त भारतीय स्तब्ध है क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय है. यह हमारे सशस्त्र बलों खासकर वायु सेना के जवानों की सुरक्षा से जुड़ा है. देश के आम लोगों और राजनीतिक दलों के बीच कई मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन जब राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय आता है तो फिर पूरा देश एक होता है”

शहादत का हुआ अपमान:
एके एंटनी ने कहा कि, ”राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी और बहुत संवेदनशील जानकारी कुछ ऐसे लोगों के पास थी जिनके पास नहीं होनी चाहिए. शहीद जवानों के बारे में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया उससे मैं बहुत दुखी हूं.” पूर्व रक्षा मंत्री ने सवाल किया, ”सरकार में शीर्ष पदों पर बैठे सिर्फ चार-पांच लोगों को इस तरह के अभियान के बारे में पता होता है, ऐसे में बालाकोट एयर स्ट्राइक से कुछ दिनों पहले एक पत्रकार को इस बारे में कैसे पता चला?”

गोपनीय जानकारी कैसे हुई लीक:
एके एंटनी ने कहा कि, ”गोपनीय जानकारी लीक करना एक आपराधिक कृत्य है. सेना और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी जानकारी लीक करना राष्ट्र विरोधी कृत्य और राष्ट्रद्रोह है. इस तरह की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की जांच जरूरी है.” पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा, ”संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत जो करना चाहिए था वो नहीं किया. मुझे उम्मीद है कि जांच होगी और जो गुनाह हुआ है उसकी सजा मिलेगी.”

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ हुआ खिलवाड़:
पवन खेड़ा ने कहा, ”मैं उम्मीद करता हूं कि देश आखिरी बार यह मंजर देश रहा है. बड़े-बड़े दिखने वाले लोग कितने बौने हो जाते हैं कि अपना ईमान एक ऐसे व्यक्ति के साथ मिलकर जो अपने आप को पत्रकार कहता है, बेच रहे हैं. देश के साथ जो खिलवाड़ प्रधानमंत्री जी, अमित शाह साहब एवं अर्नब गोस्वामी (जो खुद को पत्रकार कहते हैं, लेकिन मैं उन्हें पत्रकार नहीं कहूंगा) ने मिलकर जो किया वो पूरा देश स्तब्ध होकर देख रहा है.”

Share.
Exit mobile version