यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने तरकश में घातक तीर जुटाने शुरु कर दिए हैं। सियासी मैदान में तो विरोधियों से जंग होगी ही साथ ही इंटरनेट पर भी सियासी जंग खूब देखने को मिलेगी। यही वजह है कि बीजेपी ने विपक्ष को शिकस्त देने के लिए साइबर योद्धाओं की भारी भरकम फौज तैयार कर की है जिन्हें आज सीएम योगी ने विजय मंत्र दिया है। जिसे बीजेपी की सोशल मीडिया टीम यूपी विधानसभा चुनाव में बखूबी इस्तेमाल करेगी। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर जंग की तैयारी कर रही बीजेपी आईटी मीडिया सेल को सीएम योगी ने जीत की रणनीति बताई। साथ ही साइबर योद्धाओ को ये भी बताया कि…चुनाव में सोशल मीडिया का इस्तेमाल क्यों जरूरी है।

सोशल मीडिया पर सियासी जंग

सीएम योगी सोशल मीडिया के महत्व को बखूबी समझते हैं। उन्हें पता है कि एक ओर सियासी मैदान में विरोधियों से जंग होगी तो सोशल मीडिया पर भी विरोधियों के हर वार पर पलटवार करना होगा। यही वजह है कि बीजेपी ने अपनी सोशल मीडिया टीम को एक्टिव कर दिया है। यूपी में बीजेपी ने सोशल मीडिया की टीम में 1 संयोजक और 4 सह संयोजक को नियुक्त किया है। 1 लाख 15 हजार बूथों पर बीजेपी ने एक-एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है। सभी मंडलों में सोशल मीडिया टीम तैयार की गई है। लखनऊ में बीजेपी के आईटी सेल में 100 लोगों की टीम काम कर रही है। बीजेपी की ये टीम सोशल मीडिया पर सरकार के कामकाज का प्रसार करेगी। सोशल मीडिया पर विरोधियों को भी जवाब दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर बीजेपी का फोकस

अबकी बार के चुनाव में बीजेपी ने सोशल मीडिया पर खास फोकस किया है। लखनऊ बीजेपी दफ्तर में बने कॉल सेंटर के जरिए सोशल मीडिया टीम के साथ कोऑर्डिनेशन का काम किया जा रहा है। जिनका काम अपनी सरकार की उपलब्धियों को लोगों के बीच पहुंचाने के साथ साथ विपक्ष पर जबरदस्त हमला करना भी है। कुल मिलाकर लब्बो लुआब ये है कि, बीजेपी ने यूपी चुनाव को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

Share.
Exit mobile version