भारत की महिला हॉकी टीम का हिस्सा रहीं वंदना कटारिया के परिवार के खिलाफ जातिगत भेदभाव को लेकर ओलंपिक समिति को लिखे एक पत्र के बारे में ट्वीट करने के बाद अभिनेत्री स्वरा भास्कर को कड़ी प्रतिक्रिया मिली है। सोशल मीडिया पर लोगों ने एक्ट्रेस पर निशाना साधते हुए जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। दरअसल स्वरा ने  वंदना कटारिया को सपोर्ट करते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने मिशन अम्बेडकर’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को रिट्वीट करते लिखा था-“हमें अपने साथी-नागरिकों और खिलाड़ियों की देखभाल करने के लिए हमें बताने के लिए #ओलंपिक समिति की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए! शर्मनाक है जो हुआ #वंदना कटारिया.. हम एक रोग ग्रस्त समाज हैं।

इस ट्वीट के आते ही सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। लोगों ने एक्ट्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा-स्वरा भास्कर को ओलंपिक कमेटी को हमारे लेटर पर आपत्ति है. जातिवाद के खिलाफ हमारी मांगी गई एकता से आपको क्या समस्या है? यह हमारे इनटर्नल मुद्दे पर कैसे हमला करता है? या यह आपकी फर्स्ट हैंड एकता का प्रूफ है?ट्रोल होने अपने एक्ट्रेस ने सफाई देते हुए कहा- मुझे लगता है कि आप लोग मेरे ट्वीट को पूरी तरह से गलत समझ रहे हैं। मैं बस इतना कह रही हूं कि इसे इस पर नहीं आना चाहिए था। आपको पहली जगह में एक को लिखने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। अंतरराष्ट्रीय संगठन..हमारी अपनी सरकार. को संज्ञान लेना चाहिए और वंदना को समर्थन देना चाहिए. बस!

यह भी पढ़े गाज़ियाबाद जिले लोनी में बुजुर्ग के साथ हुई अभद्रता को लेकर अभिनेत्री स्वरा भास्कर और ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ शिकायत दर्ज

एक दूसरे यूजर को जवाब देते हुए स्वरा ने कहा-आराम करो दोस्त! मेरे ट्वीट को दोबारा पढ़ें। शाब्दिक रूप से “आंतरिक मामला” शब्दों का भी इस्तेमाल नहीं किया है। कृपया मेरे ट्वीट को मोड़ने के लिए जो कुछ भी आप मुझ पर आरोप लगाने की कोशिश कर रहे हैं..मुझे रिट्वीट ना करे। बता दें कि हॉकी महिला टीम टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन जीत नहीं पाई थी। हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया मैच के बाद भारत लौटी तो उनके घर के सामने कुछ लोगों ने हंगामा किया। उन दो लोगों का कहना था कि टीम इसलिए नहीं जीत पाई क्योंकि उसमें जातिगत लोग शामिल थे।

Share.
Exit mobile version