ओडिशा (Odisha) के नवीन पटनायक सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल होने जा रहा है। ओडिशा में आज नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो सकता है। नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) सरकार की सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा शनिवार को राज्यपाल को सौंप दी है। वहीं नई कैबिनेट में 13 कैबिनेट मंत्री और 8 राज्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) के शामिल होने की संभावना है।

कैबिनेट मंत्री के रूप में इनका हो सकता है शपथ ग्रहण

निरंजन पुजारी, रणेंद्र प्रताप स्वैन, जगन्नाथ सरका, रमिला मलिक, उषा देवी प्रताप केशरी देव, प्रफुल्ल कुमार मलिक, अनुत सब्यसाची, प्रदीप कुमार आमात, अशोक चंद्र पांडा, राजेंद्र ढोलकिया, तुकुनी साहू और नबा किशोर दास को मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए लोक सेवा भवन के कन्वेंशन हॉल में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

स्वतंत्र प्रभार के रूप में ये ले सकते हैं शपथ

स्वतंत्र प्रभार के तौर पर अश्विनी कुमार पात्रा, समीर रंजन दास, श्रीकांत साहू, प्रीतिरंजन घदेई, तुषारकांति बेहरा, रीता साहू, रोहित पुजारी और बसंती हेम्ब्रम को राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: Manish Sisodia: आम आदमी पार्टी ने असम के सीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल ने पिछले महीने 29 मई को अपनी सरकार की कार्यकाल के 3 साल पूरे किए हैं। 3 सालों में कुछ विवाद में रहने वाले नेताओं की वजह से नवीन पटनायक सरकार की छवि पर सवाल भी उठ रहे थे। इस वजह से नए मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है। शनिवार को कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सूत्रों की ओर से जानकारी मिल रही है कि उद्योग और ऊर्जा मंत्री कैप्टन दिब्या शंकर मिश्रा को कैबिनेट से हटाया जा सकता है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 20 जून से विदेश यात्रा पर रहेंगे। सीएम का दुबई और रोम जाने का कार्यक्रम है। ऐसी जानकारी आ रही है कि विदेश दौरे से पहले मुख्यमंत्री पटनायक अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version