जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के 14 जन प्रतिनिधियों के साथ सीधा बातचीत करेंगे। पीएम आवास पर आज 3:00 बजे बैठक बुलाई गई है। फिलहाल बैठक का एजेंडा गुप्त रखा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के विकास समेत अन्य मुद्दों पर सरकार स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा, एनएसए अजीत डोभाल, पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेट्री पीके मिश्रा, गृह सचिव अजय भल्ला के अलावा कुछ अन्य उच्च अधिकारी बैठक में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही सुबह में डेलिगेशन की प्रक्रिया के आरंभ माना जाएगा। यह एक तरह से सुबह में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए wide कंसल्टेशन का आरंभ है।

सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर को वोट देने को लेकर फिलहाल किसी तरह की चर्चा का प्रस्ताव नहीं है। टोटल 14 प्रतिनिधियों को बैठक में बुलाया गया है।नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्लाह, उमर अब्दुल्लाह, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ,गुलाम अहमद मीर , ताराचंद, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, बीजेपी के निर्मल सिंह, कविंद्र गुप्ता पीपल कॉन्फ्रेंस के मुजफ्फर बैग, सज्जाद लोन , पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह , सीपीआईएम के एमवाई तारीगामी और जेके अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी को बैठक में आमंत्रित किया गया है।

Share.
Exit mobile version