देश में अगले महीने राज्यसभा (Rajya Sabha) की 9 सीटों के लिए चुनाव (Elections) होने है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के मध्य इसे लेकर सियासत काफी तेज हो गई है। बिहार (Bihar) में जेदयू (JDU) अपनी राज्यसभा सीट के लिए पूरी सियासी ताकत झौंक रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar Chief Minister) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर एक अहम बैठक हुई, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन कुमार (Lalan Kumar) के साथ की बड़े नेता भी शामिल हुए।

40 मिटन की चर्चा में क्या निकलकर आया सामने

खबरों के मुताबिक, ये मुलाकात एक बंद में लगभग 40 मिनट तक चली और इसमें आरसीपी सिंह भी सम्मिलित हुए। राजनीतिक गलियारों में चल रही अटकलों की मानें तो ये बैठक राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों को लेकर हुई। वहीं, जब इस बैठक के बाद आरसीपी सिंह से इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें: PM Modi ने राजकोट में किया मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन, बोले- मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी

RCP सिंह ने बैठक के बाद कही ये बात

इसके बाद RCP सिंह ने अगले दिन पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसमें उन्होंने कहा कि ‘जेडीयू में शुरू से ही संगठन विस्तार के लिए काम करता रहा। हर वक्त कार्यकर्ताओं के सम्मान का प्रयास किया। इसके लिए पूरी निष्ठा से काम किया। अब पार्टी को फैसला करना है कि मैंने जेडीयू के लिए क्या किया?’

40 मिटन की बैठक के बाद क्या बोले सीएम नीतीश, जानें

बता दें कि RCP सिंह का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में उनके और सीएम के बीच आई दूरियों को खत्म करने के लिए ये मुलाकात काफी अहम हो सकती है। इस मुलाकात के बाद CM नीतीश ने भी इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।

बिहार की हालिया राजनीतिक स्थिति मद्देनजर रखते हुए कहा जा सकता है कि यह दौर काफी मुश्किल है, क्योंकि दूसरी तरफ आरजेडी भी अपने राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर चिंतन कर रही है और इसके साथ ही अटकलों का बाजार काफी गरम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version