कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी प्रयागराज में उस पीड़ित दलित परिवार के घर पहुंची हैं। जिनके परिवार के चार लोगों की गुरुवार के दिन हत्या कर दी गई थी। शुक्रवार के दिन पीड़ित फूलचंद पासी के परिवार से मुलाकात के दौरान ना सिर्फ प्रियंका ने पीड़ित परिवार के साथ बैठकर उनका दुख साझा किया, बल्कि व्यवस्था पर भी कई अहम सवाल उठाए। आपको बता दें कि इस मामले में पड़ोस के ही सामंती गुंडों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि हमारे द्वारा रिपोर्ट लिखाने के बाद भी स्थानीय पुलिस और गुंडों का बचाव कर रही है। पुलिस ना तो उनकी बात सुन रही है और ना ही उनकी मदद कर रही हैं, बल्कि स्थानीय प्रशासन भी गुंडों का साथ दे रहा है।

प्रियंका गांधी ने प्रशासन पर उठाए सवाल

फूलचंद पासी के परिवार से मिलते वक्त प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कई अहम सवाल खड़े किए। सिर्फ यही नहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि “प्रदेश में कानून व्यवस्था कि खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस सरकार में गरीबों, दलितों एवं वंचितों की कोई सुनवाई नहीं है। आज संविधान दिवस है। न्याय संविधान का सबसे महत्वपूर्ण मूल्य है। मैं न्याय की लड़ाई के साथ हूं।”

आखिर क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोरी मोहनगंज गांव से सामने आया है। आसपास के पड़ोसियों और करीबी रिश्तेदारों का आरोप है कि गांव के ही कुछ गुंडे इस परिवार को काफी समय से डरा धमका रहे थे और परेशान कर रहे थे। हालांकि परिवार ने कई बार शिकायत की और दो बार पुलिस में एफआईआरदर्ज कराई लेकिन पुलिस ने इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया। बल्कि गुन्डों को ही संरक्षण प्रदान करने लगे। इसके विपरीत पीड़ित परिवार को ही क्रॉस एफआईआर का सामना करना पड़ा। बार-बार पुलिस के साथ-साथ गुंडे भी उन पर समझौते का दबाव बनाते रहे। प्रियंका गांधी इसी पीड़ित परिवार से शुक्रवार के दिन मिलने गई थी क्योंकि आरोप है कि गुंडों के द्वारा इस परिवार के 4 लोगों की जान ले ली गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version