उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी कड़ी में सभी पार्टियां तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई। राजनीतिक बयानबाजी का भी दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस महासचिव और यूपी के प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है पंचायत चुनाव के दौरान कथित गड़बड़ी को लेकर उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

पत्रकारों के साथ बातचीत में प्रियंका ने कहा कि यूपी में संविधान को नष्ट किया जा रहा है। इसलिए हम लोकतंत्र और यहां की जनता के पक्ष में खड़े होने के लिए आए हैं.प्रियंका ने सवाल किया कि ये कैसा विकासवाद है। कोरोना की दूसरी लहर में पाचयत चुनाव कराए गए. उस समय कई लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। इसके अलावा कई लोगों की जान भी चली गई, लेकिन फिर भी पंचायत चुनाव कराए गए।

उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा कराई गई। पुलिस और प्रशासन ने उम्मीदवारों का अपहरण किया। यहां तक कि महिला उम्मीदवारों को भी मारा पीटा गया।

बतादें कि प्रियंका गांधी तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर हैं। शुक्रवार दोपहर लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी कुछ घंटे मौन धरना पर बैठी रहीं। हजरतगंज स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रियंका गांधी को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर बैठकें करनी थी, लेकिन वो मौन धरने पर बैठ गईं।

उन्होंने प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी समेत तमाम मुद्दों को लेकर मौन सत्याग्रह शुरू किया।

Share.
Exit mobile version